एक ही रात में चार दुकानो में चोरी करने वाला आरोपी पुलिस गिरफ्त में

बालाघाट. 20, 21 दिसंबर की मध्य रात्रि किरनापुर मुख्यालय में एक ही रात में चार दुकानो में हुई चोरी के बाद से किरनापुर पुलिस पर सुरक्षा को लेकर सवाल खड़े होने लगे थे. किरनापुर थाने के समीप हुई एक साथ चार दुकानों में चोरी की घटना को लेकर नगर के व्यापारियो में भी आक्रोश था. उस रात हुई चोरी में अज्ञात चोर द्वारा मुख्य बाजार में स्थित व्यापारी विजय अग्रवाल की इलेक्ट्रॉनिक, शिवचरण अग्रवाल की कपड़ो, संजय तारन की होटल, विजय तारन की किराने की दुकान का ताला और शटर तोड़कर नगद रुपयो की चोरी की वारदात को अंजाम दिया गया था. जिसमें शिकायत के बाद किरनापुर पुलिस ने अज्ञात चोर के विरूद्ध धारा 457,380 भादवि के तहत अपराध कायम कर विवेचन में लिया था. जिस मामले में पुलिस सुरक्षा को लेकर सवालों के घेरे में खड़ी किरनापुर पुलिस ने वरिष्ठ अधिकारियों के मार्गदर्शन में चोरी की विवेचना आरंभ की.  

किरनापुर थाना प्रभारी अजय सोनी के नेतृत्व में पुलिस टीम ने घटना स्थल के सीसीटीवी फुटेज और विवेचना के दौरान मिली जानकारी के आधार पर आरोपी पन्ना जिले के पवई जिला अंतर्गत ग्राम मोहन्द्रा के 35 वर्षीय आरोपी संजय चौरसिया पिता सुदामा प्रसाद चौरसिया को बालाघाट से गिरफ्तार किया. आरोपी के पास से पुलिस ने चोरी करने में प्रयुक्त किया गया सब्बल, पेचकस, बास का डंडा सहित चोरी किये गये रूपये बरामद किया है. बताया जाता है कि चोरी के कुछ रूपयों से आरोपी ने कटनी स्थित पान ठेले के कुछ सामान खरीदा था. जो वहां से फिर कुछ समय बाद बालाघाट में चोरी की घटना को अंजाम देने पहंुचा था. इस दौरान ही पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया. पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार करने के बाद न्यायालय में पेश किया. जहां से उसे तीन दिन की पीआर में लिया गया है.  

आरोपी चोर को पकड़ने में वरिष्ठ पुलिस अधिकारियो के निर्देशन एवं मार्गदर्शन में थाना प्रभारी किरनापुर निरीक्षक अजय कुमार सोनी, उपनिरीक्षक जुबेर खान, उपनिरीक्षक पंकज तिवारी, उनि अवनीश पांडेय, प्रधान आरक्षक नेहरू बहेरवंश, झनकलाल नागेश्वर, बीजू मामन, शोभेन्द्र डहरवाल तथा आरक्षक अरविंद जाटव, मोहन पटेल, कैलाश मेश्राम, गौरव चौहान, बलीराम यादव, योगेश पटेल, प्रदीप पुट्टे की सराहनीय भूमिका रही. वरिष्ठ अधिकारियों द्वारा पुलिस टीम को नगद इनाम से पुरुस्कृत करने की घोषणा की गई है.


Web Title : POLICE ARRESTED FOR STEALING FOUR SHOPS IN A SINGLE NIGHT