क्रिसमस के अवसर में प्रजस ग्रामोत्थान समिति ने मास्क एवं बच्चो को भेंट किये उपहार

बालाघाट. क्रिसमस के अवसर पर ग्राम कोसमी में क्रिएटिव ग्रोथ सोसायटी की ओर से क्रिसमस-डे के अवसर पर विभिन्न आयोजन किये गये है. जिसमें भारी संख्या में आमजन एंव सामाजिक लोग मौजूद थे. कार्यक्रम के दौरान प्रजस ग्रामोत्थान देव कल्याण समिति के सौजन्य में बच्चो को कंपास एवं मास्क का वितरण किया गया है. इस दौरान प्रजस ग्रामोत्थान सेवा कल्याण समिति के सचिव संदेश नगपूरे, संयोजक प्रेम मरकाम, महासचिव राजेन्द्र वर्मा, ग्राम पंचायत कोसमी की पूर्व सरपंच ओंकार माहुले, क्रिएटिव ग्रोथ सोसायटी के राजू श्रीनाग एवं अन्य लोग प्रमुख रूप से उपस्थित थे.

गौरतलब रहे कि क्रिसमस या बड़ा दिन ईसा मसीह या यीशु के जन्म की खुशी में मनाया जाने वाला पर्व है. यह 25 दिसंबर को पड़ता है और इस दिन लगभग संपूर्ण विश्व में क्रिसमस-डे की खुशियां मनाई जाती है. क्रिसमस से 12 दिन के उत्सव क्रिसमसटाइड की भी शुरुआत होती है. एन्नो डोमिनी काल प्रणाली के आधार पर यीशु का जन्म, 7 से 2 ई. पू. के बीच हुआ था. क्रिसमस से जुड़ी एक लोकप्रिय पौराणिक परंतु कल्पित शख्सियत है जिसे अक्सर क्रिसमस पर बच्चों के लिए उपहार लाने के साथ जोड़ा जाता है. इस अवसर पर कार्य्रक्रम को संबोधित करते हुए समाजसेवी संदेश नगपूरे ने कहा कि क्रिसमस का त्यौहार हमे आपस में मिलजुलकर प्रेम भाव से जीवन जीने और एक दूसरे की मदद का संदेश देता है.  

प्रजस ग्रामोत्थान सेवा समिति के संयोजक प्रेम मरकाम ने बताया कि समिति द्वारा लगातार 40 महिलाओ को समूह बनाकर उन्हे छोटे उधोग धंधे के लिए प्रेरित किया जाता है. जिससे वे स्वंय अपने परिवार का भरण पोषण कर सके. जिले भर में ग्रामोत्थान समिति द्वारा कार्य किये जा रहे है. पूर्व सरपंच ओंकार माहुले ने भी इस कार्यक्रम के अवसर पर सभी उपस्थित जनो को सेवाभाव के साथ कार्य करने के लिए प्रेरित किया.


Web Title : PRAJAS GRAMOTHAN SAMITI PRESENTS MASKS AND GIFTS TO CHILDREN ON CHRISTMAS EVE