नक्सल प्रभावित एवं दुर्गम क्षेत्र टेमनी में सुरक्षा बल के जवान एवं ग्रामीणों को मिलेगा आरओ से साफ पानी, लगाया वाटर यूनिट

बालाघाट. बालाघाट जिले के नक्सल प्रभावित एवं दुर्गम क्षेत्र में बसे ग्राम टेमनी में अब आरओ वाटर यूनिट एवं वाटर कूलर यूनिट की स्थापना हो गई है. छत्तीसगढ़ राज्य की सीमा से सटे पहाड़ी पर बसे इस छोटे से दुर्गम ग्राम टेमनी में सुरक्षा बल के जवानों एवं ग्रामीणों को पीने के लिए साफ शुद्ध पानी मिलेगा. यह सब संभव हुआ है भारतीय स्टेट बैंक, शाखा बालाघाट द्वारा की गई पहल से. आज 23 अप्रैल को टेमनी में आरओ वाटर यूनिट एवं वाटर कूलर यूनिट की स्थापना के बाद सुरक्षा बल के जवानों एवं ग्रामीणों ने जब आरओ का साफ पानी पीया तो उन्होंने दिल से भारतीय स्टेट बैंक एवं जिला प्रशासन को इस पहल के लिए दुआ दी है.

     कलेक्टर दीपक आर्य एवं पिछले दिनों देवरबेली एवं टेमनी गये थे, तो उन्होंने देखा था कि ग्रामीणों एवं सुरक्षा बलों को पीने के लिए साफ पानी उपलब्ध नहीं हो रहा था. इस पर उन्होंने बैंकर्स से अनुरोध किया था कि वे बालाघाट जिले के दुर्गम एवं नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में सुरक्षा बलों एवं ग्रामीणों के लिए आरओ वाटर यूनिट एवं वाटर कूलर यूनिट प्रदाय करें.

     अग्रणी जिला प्रबंधक दिगंबर भोयर ने बताया कि बैंकर्स द्वारा सुदूर क्षेत्रों में आम जनता को बैंकिंग सेवायें उपलब्ध कराने के साथ ही सामाजिक आवश्यकताओं के अनुरूप दायित्वों का निर्वहन भी समर्पण एवं तत्परता के साथ किया जा रहा है. कलेक्टर श्री दीपक आर्य के आव्हान पर भारतीय स्टेट बैंक शाखा बालाघाट के मुख्य प्रबंधक श्री प्रदीप कुमार दुबे ने सकारात्मक पहल करते हुए अपने वरिष्ठ कार्यालयों से सहमति प्राप्त कर दुर्गम क्षेत्र के ग्राम टेमनी में आरओ वाटर यूनिट एवं वाटर कूलर यूनिट की स्थापना करा दी है.

     अग्रणी जिला प्रबंधक दिगंबर भोयर आज 23 अप्रैल को भारतीय स्टेट बैंक के सौजन्य से प्रदाय की गई आरओ वाटर यूनिट एवं वाटर कूलर यूनिट का निरीक्षण करने टेमनी पहुंचे थे. उन्होंने बताया कि टेमनी स्थित चौकी में आरओ वाटर यूनिट एवं वाटर कूलर यूनिट ने कार्य करना प्रारंभ कर दिया है. टेमनी चौकी में पदस्थ डीएसपी रविन्द्र बिलवाल ने बताया कि इस दुर्गम क्षेत्र में सुरक्षा बल के जवानों को पीने के पानी की समस्या से जूझना पड़ता था. जवानों को पीने के लिए साफ पानी नहीं मिलता था. पहाड़ी क्षेत्र होने के कारण ट्यूबवेल भी सफल नहीं हो रहे है. उन्होंने भारतीय स्टेट बैंक द्वारा प्यासों को साफ पानी पिलाने के लिए की गई पहल की मुक्त कंठ से प्रशंसा की है. श्री बिलवाल ने बताया कि चौकी में लगाये गये आरओ वाटर यूनिट एवं वाटर कूलर यूनिट का उपयोग टेमनी के ग्रामीण भी करेंगें. इससे ग्रामीणों को भी पीने के लिए साफ स्वच्छ पानी मिलेगा.

     अग्रणी जिला प्रबंधक श्री भोयर ने बताया कि बालाघाट जिले के दुर्गम एवं नक्सल प्रभावित क्षेत्र के ग्रामों में आरओ वाटर यूनिट एवं वाटर कूलर यूनिट लगाने के लिए अन्य बैंकर्स द्वारा भी प्रस्ताव अपने वरिष्ठ कार्यालयों को भेजे गये है.  


Web Title : SECURITY FORCE JAWANS AND VILLAGERS IN NAXAL AFFECTED AND INACCESSIBLE AREAS OF TEAMANI TO GET CLEAN WATER FROM RO, WATER UNIT INSTALLED