लॉक डाउन में सख्ती के साथ समझाईश भी, पुलिसकर्मी कर रहे लोगो को जागरूक

बालाघाट. कोरोना वायरस कोविड-19 के निपटने के लिए पूरे जिले में आगामी 14 अप्रैल तक लॉक डाउन है, ऐसे में लॉक डाउन का पालन कराने की सबसे बड़ी जिम्मेदारी पुलिस प्रशासन पर है, जो लोगों को घरो में रहने की समझाईश के साथ ही बेवजह निकलने पर सख्ती भी दिखा रही है. मुख्यालय में सभी चौक, चौराहो पर पुलिस विभाग के कर्मी तीन पालियों में अपनी सेवायें दे रहे है. इस दौरान वह न केवल बेवजह आवाजाही पर नजर बनाये हुए है, वहीं लोगों को कोरोना वायरस से जागरूक करने का भी बीड़ा उठाये है.  

शुक्रवार को जहां शहर के कुछ चौराहो पर अनावश्यक घूम रहे लोगों पर सख्ती दिखाते हुए पुलिस ने उन्हें बैरंग घर लौटाया तो वहीं नगर के रानी अवंतीबाई चौक में ड्युटी कर रहे उपनिरीक्षक विपिन डहेरिया बिना मुंह बांधे सड़क से जा रही दो महिलाओं को रोककर उन्हें कोरोना वायरस से जुड़ी जागरूकता की जानकारी प्रदान की गई.

मुख्यालय में पुलिस विभाग लगातार लॉक डाउन के दौरान लोगों से घरों में रहने की अपील कर रहा है ताकि कोरोना वायरस की चेन ऑफ ट्रांसमिशन को खत्म किया जा सके, लेकिन कुछ लोग इसके पालन में लापरवाही भी दिखा रहे है, जिनको लेकर पुलिस भी सख्ती दिखा रही है, लॉक डाउन के दौरान पुलिस अनावश्यक कार्यो से बाहर निकलने वालो लोगों के वाहनों को जब्त करने के साथ ही उनके खिलाफ जुर्माना कार्यवाही भी कर रही है. यही नहीं बल्कि समयानुसार लॉक डाउन का पालन कराने सड़को पर ड्युटी कर रहे पुलिसकर्मी लोगों को कोरोना वायरस से जागरूक करने का का भी काम रहे है.  

नगर के आम्बेडकर चौक, हनुमान चौक, रानी अवंतीबाई चौक, काली पुतली चौक मंे तैनात पुलिसकर्मियों ने वाहनो से घूम रहे लोगो को रोककर उनसे आवागमन को लेकर जानकारी ली तो पता चला कि जो काम वह बता रहे है वह लॉक डाउन के दौरान अतिआवश्यक कार्य नहीं है. जिसके चलते उन्होंने वाहन चालकों को समझाईश देकर उन्हें वापस घर भिजवाया. तो दूसरी रानी अवंतीबाई चौक में ड्युटी कर रहे लाईन में पदस्थ उपनिरीक्षक श्री डहेरिया इस दौरान सड़को से गुजर रहे लोगो को कोरोना वायरस से जागरूक करते दिखाई दिये. आज दोपहर बिना मॉस्क लगाये युवती के साथ लौट रही महिला को रोककर उन्होंने उसका कारण जाना और उसके बाद दोनो को ही कोरोना वायरस से जुड़ी जानकारी देते हुए उन्हें समझाईश दी कि वह यदि बाहर निकले तो मॉस्क पहनकर निकले.  

Web Title : STRICTLY EXPLAINED IN LOCK DOWN, POLICEMEN ARE MAKING PEOPLE AWARE