2 से 3 मिनट में लाखों के मोबाईल चोरी कर ले गये चोर, कच्छी मोहल्ला में सौराष्ट्र मोबाईल शॉप पर चोरों का धावा, जांच में जुटी पुलिस

बालाघाट. शहरी क्षेत्र में एक के बाद एक चोरी की घटनाओं ने न केवल लोगों को डरा दिया है, बल्कि पुलिस गश्त और सुरक्षा पर भी सवाल खड़े कर दिये है. जहां गत दिनों रात्रि में तीन नकाबपोश युवकों ने गुजरी स्थित रोशन ज्वेलर्स में लाखों रूपये की चोरी कर जेवरातों और महंगे स्टोन पर हाथ साफ कर दिया था. वहीं बीती रात महज 2 से 3 मिनट में शहर के वार्ड क्रमांक 20 कच्छी मोहल्ला स्थित सौराष्ट्र मोबाईल शॉप में चोरो ने एक बार फिर बड़ी चोरी की वारदात को अंजाम दिया है. दुकानदार शौकत मेमन ने बताया कि दुकान से चोरो ने मोबाईल कंपनी के लगभग 40 से ज्यादा मोबाईल और लैपटॉप को चुरा ले गये है. जिसकी अनुमानित कीमत लगभग 5 लाख रूपये है.

चूंकि दुकान के ऊपर ही परिवार रहता है, आज सुबह जब पड़ोसियों ने देखा कि दुकान का शटर खुला है तो उन्होंने इसकी जानकारी दुकान के ऊपरी माले में निवासरत दुकान मालिक को दी. जिसके बाद दुकान का शटर खोलकर देखा गया तो दुकान के अंदर रखे मोबाईल नदारत थे. जिसके बाद घटना की सूचना दुकान संचालक द्वारा पुलिस को दी गई.

योजनाबद्व तरीके से की चोरी, बाईक से आये थे चोर

बताया जाता है कि ठंड के मौसम का फायदा उठाकर 7 जनवरी की सुबह लगभग 3 बजे बाईक से तीन लोग आये और दूसरी जगह पर बाईक खड़ी कर दुकान के सामने पहुंचे, जहां उन्होंने पहले एक ताला तोड़ा, जिसके कुछ देर बाद चोरो ने दूसरा ताला तोड़कर महज 2 से 3 मिनट में दुकान के अंदर घुसकर चोरी की वारदात को अंजाम दिया. जिससे संभावना जताई जा रही है कि चोर, कोई जानकार ही है, चूंकि जिस तरह से दुकान में चोरो ने आपाधापी में चोरी की है, उससे कुछ मोबाईल चोर काउंटर भी छोड़ गये है. जिससे लगता है कि चोरो के जो हाथ आया, वह मोबाईल वह बोरे में भरते गये और चंद ही मिनट में चोरी की वारदात को अंजाम देकर फुर्र हो गये.

सीसीटीव्ही में कैद हुई चोरी

सौराष्ट्र मोबाईल शॉप में लगे सीसीटीव्ही के साथ ही आसपास की दुकानो में लगे सीसीटीव्ही में भी चोरो की गतिविधि कैद हुई है. जिसमें चोर, दुकान के अंदर घुसकर अफरातफरी में चोरी करते दिखाई दे रहे है, जिसके बाद वह मोटर सायकिल से मेन बाजार होते रफूचक्कर हो गये.  

जांच में जुटी पुलिस

घटना की जानकारी मिलने के बाद कोतवाली थाना प्रभारी कमलसिंह गेहलोत के साथ ही पुलिस अमला और फिंगर प्रिंट एक्सपर्ट दुकान पहुंचे, जहां उन्होंने दुकानदार से घटना के संदर्भ में जानकारी ली. जिसके बाद पुलिस अज्ञात चोरो द्वारा दी गई चोरी की घटना की जांच में जुट गई है.


Web Title : THIEVES STEAL LAKHS OF MOBILEPHONES IN 2 TO 3 MINUTES, THIEVES RAID SAURASHTRA MOBILE SHOP IN KACHCHI MOHALLA, POLICE INVESTIGATING