आदिवासी जनांदोलन को आदिवासी गोवारी समाज ने दिया समर्थन, कथित नक्सली मुठभेड़ में मारे गये आदिवासी झामसिंह की मौत की हो न्यायिक जांच-महेश सहारे

बालाघाट. आगामी 15 अक्टूबर को जिला मुख्यालय मंे कथित नक्सली मुठभेड़ में मारे गये छत्तीसगढ़ के कबिरधाम जिले के बालसमुंद निवासी झामसिंह धुर्वे की मौत की जांच और आदिवासियों की ज्वलंत मांगो को लेकर सर्व आदिवासी समाज, जिले के विभिन्न सामाजिक संगठनों के साथ मिलकर जन आंदोलन करने जा रहा है. जिसे आदिवासी गोवारी समाज ने अपना समर्थन दिया है. जिला आदिवासी गोवारी समाज जिलाध्यक्ष महेश सहारे ने कहा कि सर्व आदिवासी समाज द्वारा जिले के विभिन्न सामाजिक संगठनों के साथ मिलकर किये जा रहे जनांदोलन का आदिवासी गोवारी समाज समर्थन करता है और इस आंदोलन में शहर से लेेकर गांव तक निवास करने वाला समाज का हर तबका शामिल होगा.

आदिवासी गोवारी समाज जिलाध्यक्ष श्री सहारे ने कहा कि कथित नक्सली मुठभेड़ में मारे गये आदिवासी झामसिंह धुर्वे की मौत की सच्चाई अब भी सामने नहीं आ सकी है, जिसकी सरकार के निर्देश पर चल रही सीआईडी जांच और प्रशासन द्वारा कराई जा रही मजिस्ट्रियल जांच हो रही या नहीं, इसकी भी कोई जानकारी नहीं दी जा रही, जिससे लगता है कि झामसिंह धुर्वे की मौत को शासन और प्रशासन जांच के नाम पर फाईलों में दबा देना चाहता है, लेकिन आदिवासी समाज के साथ अब हर समाज पुलिस की कथित गोली का शिकार हुए झामसिंह धुर्वे की मौत की सच्चाई जानना चाहता है, जिसकी मौत को लेकर सर्व आदिवासी समाज द्वारा की जा रही सेवानिवृत्त न्यायाधीश से की जाने वाली न्यायिक जांच का आदिवासी गोवारी समाज भी समर्थन करता है और शासन, प्रशासन से मांग करता है कि कथित नक्सली मुठभेड़ में मारे गये बेकसूर आदिवासी झामसिंह धुर्वे की मौत की न्यायिक जांच करवाई जायें, जिससे दूध का दूध और पानी का पानी हो सकें.  

जिलाध्यक्ष श्री सहारे सहित प्रदेश अध्यक्ष अरूण मंडलवार, नगर अध्यक्ष राजेश कारसर्पे, महिला जिलाध्यक्ष श्रीमती लक्ष्मीबाई वाघाड़े ने जिला, ब्लॉक एवं नगर कार्यकारिणी के सामाजिक पदाधिकारियों एवं कार्यकर्ताओं से क्षेत्रीय सामाजिक लोगों के साथ अधिकाधिक रूप में उपस्थित होने की अपील की है.


Web Title : TRIBAL MASS MOVEMENT SUPPORTED BY TRIBAL GOWARI SAMAJ, DEATH OF TRIBAL JHAMSINGH KILLED IN ALLEGED NAXAL ENCOUNTER JUDICIAL INQUIRY MAHESH DIND