मवेशियों से भरा ट्रक पलटा, 18 मवेशियों की मौत, 16 घायल, चालक फरार, जांच में जुटी पुलिस

बालाघाट. 29 फरवरी को सिवनी की ओर से ट्रक में मवेशियो को क्रुरतापूर्वक भरकर कत्लखाने लेकर जा रहा एक ट्रक कट्ेधरा मोड़ पर चालक से ट्रक, अनियंत्रित होकर पलट गया. जो पास ही खड़े पिकअप वाहन पर गिर पड़ा. जिससे वाहन में ठूंस-ठूंस कर भरे गए 18 मवेशियों की मौत हो गई. जबकि 16 मवेशी घायल है, जिनका पशु चिकित्सक द्वारा ईलाज किया जा रहा है.  

घटना के तत्काल बाद ग्रामीण, दौड़े और ट्रक में फंसे मवेशियों को बाहर निकाला. जिनमें 16 मवेशियों की जान बच गई. हालांकि घटना के बाद चालक के फरार हो जाने से यह साफ नहीं हो सका है कि ट्रक चालक मवेशियों को कहां से ला रहा था, लेकिन यह स्पष्ट है कि यह मामला गौवंश तस्करी से जुड़ा है, और ट्रक में गौवंश की तस्करी कर उसे कटंगी मार्ग से महाराष्ट्र कत्लखाने ले जाया जा रहा था.

घटना की जानकारी के बाद कटंगी थाना प्रभारी जयंत मर्सकोले, तिरोड़ी थाना प्रभारी गहलोद सेमलिया, उपनिरीक्षक सतीश गेडाम सहित पुलिस अमला घटनास्थल पहुंचा और ग्रामीणों की मदद से मृत मवेशियों को वाहन के बाद से पशु चिकित्सालय भिजवाया. कटंगी थाना उपनिरीक्षक सतीश गेडाम ने बताया कि मवेशियों से भरा ट्रक कट्ेधरा मोड़ पर मोड़ते समय अनियंत्रित होकर पास खड़े पिकअप वाहन पर पलट गया. जिससे ट्रक में भरे 18 मवेशियों की मौत हो गई. जबकि 16 मवेशी घायल हो गए है. जिनका ईलाज किया जा रहा है. घटना के बाद से चालक फरार है, चालक के मिलने के बाद ही साफ हो पाएगा कि ट्रक में मवेशियों को कहां से लाकर, कहां ले जाया जा रहा था. पुलिस ने ट्रक को जब्त कर अग्रिम कार्यवाही शुरू कर दी है.  गौरतलब हो कि कटंगी-बोनकट्टा मार्ग होकर महाराष्ट्र की ओर अवैध पशु तस्करी के कई मामले पूर्व में प्रकाश में आ चुके है, हालांकि विगत कुछ समय से इन पर अंकुश लगा था, लेकिन फिर गौ-तस्करी का धंधा शुरू होने लगा है.  


Web Title : TRUCK FULL OF CATTLE OVERTURNS, 18 CATTLE KILLED, 16 INJURED, DRIVER FLEES, POLICE ENGAGED IN INVESTIGATION