शराब से भरा ट्रक पलटा, आग से लाखों की शराब खाक, बैहर पुलिस ने बरामद की बड़ी मात्रा में शराब, जांच में जुटी पुलिस

बालाघाट. आज सुबह बालाघाट से बैहर की ओर शराब लेकर जा रहा आयशर ट्रक क्रमांक एम. पी. 47 जीए 2421 परसाटोला के पास बैहर मार्ग पर अनियंत्रित होकर सड़क किनारे पलट गया. जिसके पलटते ही शराब के ट्रक में आग लग गई. जिसकी सूचना के बाद घटनास्थल पहुंची पुलिस ने जल रहे ट्रक को किसी तरह बुझाया और वहां से बड़ी मात्रा में शराब बरामद की. घटना के बाद ट्रक चालक और परिचालक फरार हो गये है. जिससे अब तक यह साफ नहीं हो पाया कि ट्रक और शराब किसकी है और ट्रक से शराब को कहां परिवहन किया जा रहा था.  

बताया जाता है कि बैहर थाना अंतर्गत परसाटोला के पास सुबह शराब से भरे एक ट्रक के पलटने के बाद उसमें आग लगने की जानकारी बैहर पुलिस को मिली थी. जिसके बाद घटनास्थल पहुंची बैहर पुलिस ने ट्रक में लगी आग को बुझाया और वहां से गोवा नाम की विदेशी शराब के हजारो पाव को बरामद किया है. इस मामले में ट्रक क्रमांक के अलावा बैहर पुलिस के पास अब तक इससे जुड़ी कोई ज्यादा जानकारी नहीं है कि यह शराब कहां से लाई जा रही थी और कहां ले जाई जा रही थी. आशंका व्यक्त की जा रही है कि बैहर की सीमा से लगे छत्तीसगढ़ में जिले से होकर बड़ी मात्रा में शराब की तस्करी कर भिजवाया जाता है, जिसके चलते शायद ट्रक के माध्यम से शराब की तस्करी कर उसे छत्तीसगढ़ भिजवाया जा रहा था, लेकिन वाहन के अनियंत्रित होकर पलट जाने से शराब कारोबारी की बड़ी मात्रा में शराब की बोतलों के टूटने से वह बह गई और जो शराब बची थी, उसे पुलिस ने बरामद कर लिया. हालांकि पुलिस का कहना है कि सुबह इस घटना के बाद जल रहे ट्रक को बुझाकर वहां से सही बचे विदेशी गोवा शराब के पाव को बरामद किया है.

वहीं घटना के बाद से वाहन में शराब लेकर जा रहे वाहन चालक और साथी परिचालक घटना के बाद से फरार बताये जा रहे है, जिनके पकड़े जाने और पुलिसिया जांच के बाद ही यह स्पष्ट हो पायेगा कि आखिर शराब किसकी थी और कहां और किसके लिए ले जाई जा रही थी. जिसकी बैहर पुलिस जांच कर रही है.


इनका कहना है

सुबह परसाटोला में एक शराब से भरा आयशर ट्रक पलट गया. जिससे उसमें आग लग गई. जहां से पुलिस ने सही बचे लगभग ढाई हजार विदेशी गोवा शराब के पाव बरामद किये है. जिसकी जांच की जा रही है. जांच के बाद ही स्पष्ट हो पायेगा कि शराब किसकी थी और कहां जा रही थी.  

श्याम कुमार मेरावी, एडीएसपी, बैहर


Web Title : TRUCK LOADED WITH ALCOHOL OVERTURNS, FIRES ENGULF MILLIONS OF ALCOHOL, LARGE AMOUNTS OF ALCOHOL SEIZED BY BEIHAR POLICE, POLICE INVESTIGATING