देवरबेली के सतुछड़ी में हुई लूट का खुलासा, दो शातिर लुटेरे सरबन गिरी और कन्हैया यादव गिरफ्तार, चार आरोपी की तलाश में जुटी पुलिस

बालाघाट. लांजी थाना अंतर्गत देवरबेली के ग्राम सत्तुछड़ी में विगत 13 दिसंबर की रात 11 से 12 बजे की दरमियानी रात अज्ञात बदमाशों द्वारा पिस्तौल दिखाकर ग्राम सतुछड़ी निवासी घनश्याम मरकाम, बरशन सिंह, फूलदास बैगा, सुखमत बाई के घर में घुसकर लूटपाट कर चांदी के जेवरात, नगद रूपये एवं मोबाइल लूटकर फरार हो गये थे. जिस मामले की शिकायत फरियादी शिवप्रसाद पिता कचरू मरकाम ने दर्ज कराई थी. जिसमें पुलिस ने लूट का मामला दर्ज कर जांच में लिया था.  

मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस महानिरीक्षक वेंकटेश्वर राव, पुलिस उप महानिरीक्षक रविशंकर डेहरिया, पुलिस अधीक्षक महोदय अभिषेक तिवारी एवं अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक के निर्देशन में एसडीओपी लांजी नितेश भार्गव के मार्गदर्शन में आरोपियों की पतारसी के लिए लांजी थाना प्रभारी संतोष पन्द्रे के नेतृत्व में टीम का गठन किया गया था.  

जिसके बाद लांजी थाना प्रभारी के नेतृत्व में गठित टीम लगातार आरोपियों की पतासाजी कर रही थी. इस दौरान टीम ने थाना परसबाड़ा और थाना बैहर क्षेत्र में आरोपियों की काफी तलाश की. मामले की विवेचना कर रही टीम को मुखबिर से आरोपियों को लेकर सूचना मिली. मुखबिर की सूचना और साईबर सेल की टेक्निकल मदद के आधार पर पुलिस ने संदेही सरवन गिरी पिता धुरपाल गिरी और कन्हैया यादव पिता मोहपाल यादव को अभिरक्षा में लेकर पूछताछ की. जिन्होंने बताया उन्होंने सहदेव गिरी, संतोष गिरी, रामभरोस गिरी और मन्ना गिरी के साथ मिलकर लूट की वारदात को अंजाम दिया था. आरोपियों ने पुलिस को बताया कि लूट की वारदात को अंजाम देने के बाद लूटे गये जेवरों को बैहर थाना अंतर्गत गुवारी ग्राम के रतनटोला तालाब के पास छिपा दिया था और पकड़े जाने के डर से लूटे गये मोबाइलों को तोड़कर फेंक दिया था.  

लांजी पुलिस ने पकड़ाये गये आरोपी सरवन गिरी और कन्हैया गिरी से पुलिस द्वारा चांदी जैसी धातु का सुतिया, एक जोड़ी चांदी जैसी धातु की गोलाकार ऐठी, एक जोड़ी चांदी जैसी धातु की नागमोरी, एक जोड़ी चादी जैसी धातु का लच्छा एवं एक बांस का डंडा, लूटे गये मोबाइलों के टुकड़े रतनटोला तालाब के किनारे से बरामद किये है. लांजी पुलिस ने गिरफ्तार किये गये दोनो आरोपियों को पुलिस रिमांड पर लिया गया है तथा घटना के शेष आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए लगातार दबिश दे रही है.  

लूट के आरोपियों को गिरफ्तार करने में थाना प्रभारी संतोष पन्द्रे, उनि अजय जाट, उनि राकेश बघेल, साईबर सेल उनि अविनाश पांडे, आरक्षक विरेन्द्र नागभिरे, अमर परिहार, मनीजर मरकाम, दिलीप, सुरेन्द्र सिंह चंदेल, साईबर सेल आरक्षक योगेश पटेल, आरक्षक बलीराम यादव, आर गोविन्द, भानू, दिलीप, रामराज, सिद्धार्थ और पुलिस लाईन चालक आरक्षक राजेश भूमिका सराहनीय रही.


Web Title : TWO VICIOUS ROBBERS SARBAN GIRI AND KANHAIYA YADAV ARRESTED, POLICE SEARCHING FOR FOUR ACCUSED IN DEVARBAILEYS SATUWAND