पट्टे की मांग को लेकर तीन ग्रामों के ग्रामीणों ने सौंपा ज्ञापन, नहीं तो करेंगे पंचायत चुनाव का बहिष्कार

बालाघाट. बालाघाट जिले के भरवेली, मानेगांव और हिरापुर के सैकड़ो ग्रामीणांे ने जनता की आवाज साथ संघ के बैनर तले पट्टे सहित अन्य मांगो को लेकर रैली निकालकर ज्ञापन सौंपा. पट्टे की मांग को लेकर कलेक्ट्रेट पहुंचे ग्रामीणों ने मांग पूरी नहीं होने पर पंचायत चुनाव बहिष्कार की चेतावनी भी दी.

गौरतलब हो कि विगत काफी समय से क्षेत्र के ग्रामीण पट्टे सहित अन्य विभिन्न मांगो से जूझ रहे है. जिसको लेकर कई बार आवेदन किये जाने के बावजूद कोई कार्यवाही नहीं होने से तीनो ग्रामों के ग्रामीणों ने संयुक्त होकर जनता की आवाज साथ संघ के नेतृत्व में ग्रामीणों ने रैली निकाली और कलेक्ट्रेट कार्यालय पहुंचकर आवासीय पट्टे देने, बीपीएल राशन कार्ड का लाभ देने, चालक परिचालकों को शासन की जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ देने सहित पूर्व से लंबित संगठन की विभिन्न मांगों को पूरा किए जाने की मांग की.  

कलेक्ट्रेट में ज्ञापन देने पहुंचे ग्रामीण कलेक्टर को ज्ञापन देने पर अड़े रहे. जिसके कारण काफी देर तक कलेक्ट्रेट गेट पर गहमागहमी बनी रही और लोगों को कलेक्टर कार्यालय पहुंचने गेट में संघर्ष करना पड़ा. अंततः कुछ देर बाद  अपर कलेक्टर शिवगोविंद मरकाम के मान, मनोव्वल के बाद जनता की आवाज साथ संघ के अध्यक्ष रफीक खान द्वारा अपनी मांगो का ज्ञापन सौंपा गया. जिसमें प्रशासन से ग्रामीणों ने मांगो के निराकरण की मांग की. इस दौरान बड़ी संख्या में ग्रामीणजन मौजूद थे.


Web Title : VILLAGERS OF THREE VILLAGES SUBMIT MEMORANDA DEMANDING LEASE, OTHERWISE BOYCOTT PANCHAYAT ELECTIONS