आदिवासी बैगा क्षेत्र में नेकी की दीवार ने किया साड़ी एव कंबल का वितरण

बालाघाट. जिले में सामाजिक सेवा का कार्य कर रही नेकी की दीवार ने अपनी सेवाभाव को निरंतर रखते हुए बैहर विकासखंड के आदिवासी बैगा बाहुल्य कटंगी पंचायत में आयोजित एक कार्यक्रम के माध्यम से आदिवासी भाई, बहनों को 112 नग साड़ी और कंबल का वितरण किया.  

गौरतलब हो कि सेवा के क्षेत्र में अग्रणी भूमिका अदा कर रही नेकी की दीवार दानदाताओं से कंबल और साड़ी का दान लेकर उन्हें जरूरतमंदों तक वितरित करने का काम कर रही है. जिले में सेवाभावी कार्यो के कारण विगत गणतंत्र दिवस समारोह में संस्था को प्रशासन की ओर से सम्मानित भी किया गया.

गत दिवस बैहर क्षेत्र के कटंगी में आयोजित कार्यक्रम में नेकी की दीवार संस्था द्वारा वितरित किये गये कंबल और साड़ी पाकर आदिवासी बैगा भाई, बहनों के चेहरे खिल उठे. नेकी की दीवार संस्था अध्यक्ष सुरेश रंगलानी और सचिव युनुस खान (पप्पा भाई) ने बताया कि दानदाता और जरूरतमंद के बीच नेकी की दीवार एक सहयोगी के रूप में कार्य कर रही है. अब तक नेकी की दीवार ने अनेक स्थानो में पहुंचकर वहां एक सादे कार्यक्रम में जरूरतमंदों तक दान की गई सामग्री को पहुंचाने का कार्य पूरी तटस्थता और ईमानदारी से किया है.  

उन्होंने बताया कि दानदाता इंदिरा मार्बल के संचालक पुखराज जैन एवं पंकज जैन द्वारा प्रदान किये गये 100 नग कंबल और अरिहंत वस्त्र भंडार के संचालक तरूण कुमार, देवेन्द्र कुमार एवं भारत जैन ने 112 नग साड़ी जरूरतमंदों के लिए दान की थी. जिसे कटंगी पंचायत में आदिवासी बैगा परिवारों के बीच वितरित किया गया. साथ ही नेकी की दीवार संस्था ने सभी दानदाताओं का आभार जताते हुए शहर के दानदाताओं से अपील की है कि वह गरीब जरूरतमंदों के लिए जो कुछ भी दान करना चाहते है वह संस्था को दे सकते है. जिनके दान को गरीब जरूरतमंदों तक संस्था पहुंचाने का काम करेगी. कटंगी पंचायत में नेकी की दीवार द्वारा आयोजित किये गये कंबल और साड़ी वितरण कार्यक्रम में अध्यक्ष सुरेश रंगलानी, सचिव युनुस भाई (पप्पा भाई), कोषाध्यक्ष गोपाल श्रीवास्तव, संतोष आसाटी, चीनु जैन, के. के. चैनानी, श्रीमती कविता शुक्ला, रूबी अली सहित कटंगी निवासी विजय नागवंशी और श्रीमती गुणवंता नागवंशी मौजूद थे.


Web Title : WALL OF NEKI DISTRIBUTED SAREES AND BLANKETS IN TRIBAL BAIGA AREA