हमें एकजुट होना होगा-दिलीप बौद्ध,बसपा ने जनकल्याणकारी दिवस के रूप में मनाया बहन मायावती का 64 वां जन्मदिन

बालाघाट. अज्ञानता के कारण देश का अनुसूचित जाति, जनजाति और ओबीसी वर्ग गुलामों की जिंदगी जी रहा था. जिन्हें सशक्त बनाने का काम बसपा के संस्थापक मान्यवर कांशीराम और बहन मायावती ने किया. बहन मायावती ने कांशीराम जी के साथ और उसके बाद लगातार संघर्ष कर बसपा को मजबूत किया. जिन्होंने संसद में बहुजन समाज की बात नही सुनने पर अपनी संसदीय त्याग दी. ऐसा नेता मायावती का हम आज 64 वां जन्मदिन मना रहे है. यह बात जन कल्याणकारी दिवस को संबोधित करते हुए कार्यक्रम के अतिथि जबलपुर मुख्य जोन प्रभारी दिलीप बौद्ध ने कही.

बालाघाट मंे आज 15 जनवरी को बसपा की राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं उत्तरप्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री बहन कुमारी मायावती का 64 वां जन्मदिन बसपा ने जन कल्याणकारी दिवस के रूप में मनाया. यहां मुख्य अतिथि की आसंदी से कार्यक्रम में मौजूद रहे जोन प्रभारी दिलीप बौद्ध कहा कि देश की सबसे बड़ी ताकत अनुसूचित जाति, जनजाति और ओबीसी वर्ग को भाजपा और कांग्रेस ने गुमराह करने काम किया, लेकिन अब समय आ गया है कि हमें एकजुट होना होगा और केवल बहुजन की बात करनी होगी. हमें अपनी ताकत को पहचाना होगा, हमें अब किसी के बहकावे में नहीं आना है.  

कार्यक्रम में मौजूद बसपा के वरिष्ठ नेता अजाब शास्त्री ने बहन मायावती के जन्मदिन पर उनके दीर्घायु की कामना करते हुए कहा कि देश में कभी भी भाजपा और कांग्रेस ने हमारे हित में कोई कदम नहीं उठाया. देश की आजादी को आज 70 साल हो गया है, बावजूद इसके खेती करने वाला बहुजन समाज और हम लोगों की समस्यायें आज भी यथावत बनी हुई है जबकि किसी भी देश की समस्या हल करने के लिए 70 साल बहुत होते है. उन्होंने एनआरसी को खतरनाक बताते हुए कहा कि असम में एनआरसी से गैर मुस्लिम लगभग 11 लाख ओबीसी, अनुसूचित जाति, जनजाति और आदिवासी लोग बाहर हो गये है. जिन्हें अब अपने ही देश में गुलामों से जीवन जीना होगा.

नगर के आंबेडकर चौक में समारोह का आयोजन जबलपुर मुख्य जोन प्रभारी दिलीप बौद्ध के मुख्य आतिथ्य, वरिष्ठ बसपा नेता अजाब शास्त्री के विशिष्ट आतिथ्य, जिला पंचायत सदस्य दुर्गेश बिसेन, बसपा भाईचारा कमेटी संयोजक राजकुमार कावरे, दिनेश पंचेश्वर, बैरागसिंह तेकाम, शिव जायसवाल के विशेष आतिथ्य और बसपा जिलाध्यक्ष देवराज भोयर की अध्यक्षता में किया गया. कार्यक्रम के अंत में बहन मायावती के जन्मदिन का केक काटा गया. इस दौरान बसपा और बहन मायावती को लेकर बनाये गये गीतों की प्रस्तुति भी दी गई. बसपा महासचिव फौजी सचिन कुमार ने बताया कि बहन मायावती के जन्मदिन पर जरूरतमंदों को ठंड से बचाव के लिए कंबल और मिठाइयों का वितरण किया गया. कार्यक्रम में जिला मुख्यालय सहित दूरदराज से पहुंचे बसपा पदाधिकारी और कार्यकर्ता उपस्थित थे.


Web Title : WE HAVE TO UNITE DILIP BUDHIST, BSP CELEBRATE SISTER MAYAWATIS 64TH BIRTHDAY AS WELFARE DAY