सरस कुंज परिषद में जल्द ही ओपेन जिम की होगी शुरुआत उपायुक्त,

(देवघर ब्यूरो)आज दिनांक 23. 01. 2020 को सरस कुंज के स्थापना दिवस के अवसर पर उपायुक्त श्रीमती नैन्सी सहाय की अध्यक्षता में सरस कुंज परिसर में स्थापना दिवस समारोह आयोजित की गयी. इस दौरान सरस कुंज के बच्चों ने उपायुक्त का स्वागत अपने हाथों से निर्मित पुष्पगुच्छ देकर किया. कार्यक्रम प्रारम्भ से पूर्व उपायुक्त व रेड क्रॉस के सदस्यों ने सभी बच्चों से मुलाकात कर उनका हाल-चाल जाना व उन्हें मिल रही सुविधाओं की जानकारी ली. तत्पश्चात उपायुक्त द्वारा दीप प्रज्जवलन कर कार्यक्रम की शुरुआत की गयी. इस दौरान वहां रहने वाले दिव्यांग बच्चों ने एक से बढ़कर एक प्रस्तुति देकर सबका मन मोह लिया. साथ हीं एक वृद्ध महिला द्वारा भी गीत की प्रस्तुति की गयी. तत्पश्चात उपायुक्त द्वारा सभी को सरस कुञ्ज के स्थापना दिवस की बधाई देते हुए कहा गया कि हम सभी का यह प्रयास होना चाहिए कि हम अपने समाज व समाज में रहने वाले लोगों के लिए कुछ अच्छा करें. कभी- कभी किये गए छोटे-छोटे हीं परंतु सार्थक प्रयास औरों को ढ़ेर सारी खुशियां दे जाती है. हम सभी को चाहिए कि हम आगे आएं और जरूरतमंद लोगों की मदद करें. वर्षों पूर्व इसी नेक उद्देश्य के साथ देवघर में सरस कुंज की स्थापना की गयी थी, ताकि इसके माध्यम से दिव्यांग एवं बेसहारा लोगों को एक छत मिल सके.  

उन्होंने आगे कहा कि यहां रहने वाले दिव्यांग एवं बेसहारा लोगों को हर संभव सुविधा मुहैया कराने हेतु हम सभी कृतसंकल्पित हैं और जिस प्रकार रेड क्रॉस सोसाइटी एवं समाज के प्रबुद्ध वर्ग के लोग आगे आकर यहां रहने वाले बच्चों की न सिर्फ मदद करते हैं बल्कि उनके साथ विभिन्न अवसरों पर सम्मलित होकर खुशियां बाँटते है, उससे इन बच्चों के चेहरे पे मुस्कान आती है. ऐसे में हम सभी का यह प्रयास होना चाहिए कि हम सभी अपने दिनचर्या से कभी कभी समय निकालकर इन बच्चों के उत्साहवर्धन में अपना सहयोग करें.  

इसके अलावा उनके द्वारा सरस कुंज परिसर में संचालित आंचल, स्नेह एवं छाँव को संसाधन युक्त बनाने संबंधी विभिन्न विषयों पर विस्तृत चर्चा भी की गयी एवं उन्होंने आपसी सहयोग और सेवा भाव के साथ और भी बेहतर कार्य करने की बात कही.

इसके अलावा उपायुक्त द्वारा कहा गया कि जल्द हीं सरस कुंज परिसर में ओपेन जिम की शुरुआत की जाएगी एवं इस हेतु ओपेन जिम के प्रस्ताव को मंजूरी भी दी जा चुकी है.

 साथ हीं उपायुक्त श्रीमती नैन्सी सहाय ने बच्चों से कहा कि पूरे मन लगा कर पढ़ाई करें और अन्य पाठ्यक्रम सहगामी क्रियाओं में भी भाग लें और बड़े होकर एक अच्छा नागरिक बनें. साथ हीं उन्होंने सभी के उज्जवल भविष्य की कामना करते हुए सभी को ढ़ेर सारी बधाई दी एवं बच्चों के बीच मिठाई, चॉक्लेट आदि का वितरण किया.  

इस मौके पर रेड क्रॉस के चेयरमैन, वाईस चेयरमैन, सचिव, संयोजक व अन्य सदस्य, सरस कुंज के प्रबंधक, सदस्या आदि उपस्थित थे.

Web Title : SARAS KUNJ COUNCIL TO SOON START OPEN GYM, DEPUTY COMMISSIONER,

Post Tags: