सिंदरी थाने की एसपीओ रजनी की मौत मामले में चार पर हत्या का मामला दर्ज

धनबाद : सिंदरी थाने की एसपीओ 26 वर्षीय रजनी मिश्रा की इलाज के दौरान मौत मामले में सिंदरी थाने की पुलिस ने चार लोगों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज किया है. सिंदरी के रोहित मंडल, मृतका के पति अजीत कुमार मिश्रा और अजीत के दो छोटे भाइयों को आरोपित बनाया गया है.

डीएसपी प्रमोद कुमार केसरी ने बताया कि मृतका रजनी के पिता कुलेश्वर प्रसाद की ओर से दर्ज कराई गई शिकायत के आधार पर हत्या का मामला दर्ज किया गया है. डीएसपी ने कहा कि पुलिस रजनी की संदिग्ध मौत से जुड़े हर मामले की जांच करेगी.


रहस्यमय परिस्थिति में झुलस कर हुई रजनी की मौत

सिंदरी के रोहड़ाबांध स्थित नार्थ हास्टल में रजनी 13 अप्रैल की रात में रहस्यमय परिस्थिति में झुलस गई थी. झुलसी हालत में रजनी को रोहित मंडल ने रात के लगभग 11 बजे आसनसोल स्थित सरकारी हास्पिटल में भर्ती करवाया था. यहां इलाज के दौरान 18 अप्रैल को रजनी की मौत हो गई थी.

शनिवार को मृतका रजनी के पिता के सिदरी थाना पहुंचने पर पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज की. 13 अप्रैल से लेकर 18 अप्रैल तक रजनी के झुलसने की भनक तक पुलिस को नहीं लगी. मामला रजनी के मौत के बाद 18 अप्रैल को सामने आया.

शनिवार को मामले में डीएसपी, थाना प्रभारी सहित अन्य पुलिस अधिकारियों ने नार्थ हास्टल स्थित रजनी के कमरे की तलाशी ली. बाथरूम से जले हुए कपड़े का छोटा सा टुकड़ा मिला. लैपटॉप व गहने भी बरामद किए गए हैं.

पुलिस ने बताया कि जांच के लिए एक टीम को आसनसोल भेजा जा रहा है. मामले में रोहित को हत्या का आरोपित बनाए जाने पर कुछ लोगों ने आश्चर्य जताया. ऐसे लोगों ने कहा कि रोहित ने रजनी को झुलसी हालत में आसनसोल पहुंचाकर हास्पिटल में भर्ती कराया. रजनी के माता-पिता को घटना की जानकारी दी. 

कुछ लोगों ने सवाल उठाया कि आखिर सिंदरी पुलिस थाने से महज दो सौ गज दूरी पर रह रही रजनी की झुलसने की खबर पुलिस को कैसे नहीं लगी?

पुलिस ने पांच दिनों तक अपने एफपीओ की सुध क्यों  नहीं ली? 

शरीर में आग लगने से रजनी चीख-पुकार नहीं की?आसपास के घरों में रह रहे लोगों को कैसे भनक तक नहीं लगी?

रजनी को आसनसोल ले जाने से पहले रोहित ने इसकी जानकारी पुलिस को क्यों नहीं दी थी?

रजनी की मौत मामले में रहस्य अभी भी बना हुआ है. कुछ सफेदपोश का नाम भी मामले में जुड़े होने की बात खास चर्चा में है. पुलिस के एक सिपाही की  संलिप्तता की बात भी चर्चा में है.

भाजपा के पूर्व नगर अध्यक्ष ने भी रोहित के साथ रजनी को अस्पताल पहुंचाया था, यह बात भी सामने आयी है. बता दें कि  रोहित की शादी बीते आठ मार्च को हुई है.