निर्माणाधीन फ्लाईओवर का हिस्सा गिरने 12 लोगों की मौत, सीएम ने जताया दुख

कैंट रेलवे स्टेशन के पास निर्माणाधीन फ्लाईओवर का एक हिस्सा मंगलवार शाम 5. 40 बजे गिर पड़ा. प्रारंभिक सूचना के अनुसार 15 लोगों के मरने की आशंका है. पुल की शटरिंग के लिए बने फ्लाईओवर के नीचे रोडवेज बस व जीप समेत कई दोपहिया वाहन दब गये हैं. एक दर्जन से अधिक घायलों को मंडलीय अस्पताल एवं बीएचयू के ट्रामा सेंटर में भर्ती कराया गया है. राहत कार्य के लिए सेना के जवान व एनडीआरएफ की टीम लगी है.  सीएम योगी आदित्यनाथ ने मृतकों के परिजनों को 5 लाख रुपये और घायलों को दो लाख रुपये सहायता राशि देने का एलान किया है.
पहले से बने चौकाघाट फ्लाईओवर के विस्तारीकरण के तहत पिछले कई माह से कैंट-लहरतारा के बीच काम चल रहा है. फ्लाईओवर की सर्विस लेन से ही बनारस से इलाहाबाद, मिर्जापुर,सोनभद्र एवं भदोही जिलों के लिए बसों और दूसरे वाहनों का आवागमन होता है. इसके चलते पुल का निर्माण भी धीमा है. हादसे के समय भी जाम लगा था.  
हादसे की सूचना मिलने पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जिला प्रशासन को युद्धस्तर पर राहत और बचाव कार्य करने का निर्देश दिया हैं. उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य और स्वास्थ्य मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह के अलावा राज्यमंत्री डा. नीलकंठ तिवारी को तत्काल मौके पर भेजा गया है. राहत और बचाव कार्यों में एनडीआरएफ, पुलिस की कई टीमें जुटीं हैं. मौके पर अफरातफरी का माहौल है.  
इस हादसे पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दुख जताया है.  ट्वीट करते हुए योगी ने जिला प्रशासन से तेजी से बचाव कार्य करने और लोगों की हरसंभव मदद करने के निर्देश दिए हैं. साथ ही बताया है कि उपमुख्यमंत्री कैशव प्रसाद मौर्य वाराणसी पहुंच रहे हैं.
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी इस घटना पर दुख जताया है. साथ ही उन्होंने घायल लोगों के जल्द ठीक होने की कामना की है. पीएम मोदी ने ट्वीट करते हुए, ´मैंने अधिकारियों से बात की है और प्रभावित लोगों को हरसंभव मदद देने का निर्देश दिया है. ´ इसके साथ ही दूसरे ट्वीट में उन्होंने लिखा है, ´मैंने यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ से इस मामले पर बात की है. यूपी सरकार मामले पर नजदीक से नजर बनाए हुए है´
वाराणसी में कैंट स्टेशन के सामने सड़क पर राजकीय निर्माण निगम फ्लाई ओवर का निर्माण करा रहा है. मंगलवार शाम को निर्माणाधीन फ्लाईओवर का एक पिलर गिर गया. वहां अफरातफरी मच गई. पिलर के नीचे कई लोगों की दबने से मौत हो गई है. चीख पुकार के बीच स्थानीय लोगों ने किसी तरह से पिलर के नीचे से दबे लोगों को बाहर निकाला. घटना की जानकारी मिलते ही प्रशासन की टीम भी राहत कार्य के लिए मौके पर पहुंची.  
Web Title : 12 PEOPLE DIED WHILE FALLING PART OF UNDER CONSTRUCTION FLYOVER