दो कॉमनवेल्थ गेम्स में स्वर्ण पदक जीतने वालीं इकलौती महिला पहलवान बबीता फोगाट भाजपा में शामिल

देश :  दो कॉमनवेल्थ गेम्स में स्वर्ण पदक जीतने वालीं इकलौती महिला पहलवान बबीता फोगाट भाजपा में शामिल हो गयी है. डांस कांटेस्ट ‘नच बलिए’ में पार्टनर विवेक सुहाग के साथ हिस्सा ले रहीं बबीता ने सोमवार को नई दिल्ली स्थित पार्टी मुख्यालय में कार्यकारी अध्यक्ष जय प्रकाश नड्डा और केंद्रीय खेल मंत्री किरण रिजिजू की मौजूदगी में भाजपा की सदस्यता ली. बबीता और महावीर के भाजपा में शामिल होने पर खेल मंत्री ने दोनों पहलवानों का स्वागत किया है. खबरों की मानें तो भाजपा विधानसभा चुनाव में बबीता या महावीर में से किसी एक को चुनाव मैदान में भी उतार सकती है.

इसी साल हरियाणा में राज्य विधानसभा के चुनाव होने हैं. ऐसे में महावीर और बबीता का भाजपा में शामिल होना, दुष्यंत चौटाला के लिए बड़ा झटका है. हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री ओम प्रकाश चौटाला के पौत्र और अजय सिंह चौटाला के बेटे दुष्यंत चौटाला हिसार के पूर्व सांसद हैं. उन्होंने पिछले साल ही इंडियन नेशनल लोकदल (इनेलो) से अलग जननायक जनता पार्टी का गठन किया था. महावीर फोगाट जननायक जनता पार्टी के स्पोर्ट्स सेल के प्रमुख थे.

भाजपा में शामिल होने के फैसले पर महावीर फोगाट ने कहा, ‘हम नरेंद्र मोदी सरकार की नीतियों और कार्यक्रम से प्रभावित हैं. ’ इससे पहले बबीता ने जम्मू-कश्मीर से ऑर्टिकल 370 को निष्प्रभावी करने फैसले के बाद केंद्र सरकार की तारीफ की थी. उन्होंने कहा था, मेरे मन में जरा भी कन्फ्यूजन नहीं था कि ऑर्टिकल 370 हटना चाहिए या नहीं. मैं मानती हूं कि 370 से देश और कश्मीर का भला नहीं हुआ. इसे बहुत पहले ही हट जाना चाहिए था. 370 हटने के बाद कश्मीर में आतंकवाद खत्म होगा. कश्मीर विकास के मार्ग पर आगे बढ़ेगा.

बबीता ने हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के कश्मीरी लड़कियों वाले बयान का भी बचाव किया था. उन्होंने ट्वीट कर कहा था कि मुख्यमंत्री के बयान में कुछ भी आपत्तिजनक नहीं है. अर्जुन पुरस्कार से सम्मानित बबीता ने एक पत्रकार के ट्विट पर रिट्वीट करते हुए लिखा था, ‘हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने ऐसा कोई बयान नहीं दिया है जिससे हमारी बहन-बेटियों का अपमान हुआ हो. मैं मीडिया से आग्रह करती हूं कि वे बयान को तोड़मरोड़ कर पेश नहीं करें. ’ ऐसे बयानों के बाद से इस स्टार पहलवान के भाजपा में शामिल होने के कयास लग रहे थे.

Web Title : BABITA PHOGAT, THE ONLY FEMALE WRESTLER TO WIN GOLD IN TWO COMMONWEALTH GAMES, JOINS THE BJP.

Post Tags: