सरकार बोली- जम्मू कश्मीर में शांति पूर्वक मनाई गई Eid, लोगों ने अदा की नमाज, श्रीनगर से हुए 5000 फोन कॉल्स

देश : Article 370 पर मोदी सरकार के बड़े फैसले के बाद Jammu-Kashmir में हालात सामान्य नहीं है लेकिन सुरक्षा बलों के साये में ईद का त्योहार शांतिपूर्वक मनाया गया. राज्य के अलग-अलग हिस्सों में लोगों ने एकजुट होकर मस्जिद में प्रार्थना की, इस दौरान कहीं कोई अप्रिय घटना देखने को नहीं मिली. गृह मंत्रालय की ओर से जारी बयान में कहा गया कि ईद के दिन राजधानी श्रीनगर से 5 हजार से भी ज्यादा फोन कॉल्स हुए हैं. लोगों ने एक-दूसरे को गले मिलकर बधाइयां दीं.

गृह मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक शोपियां में लगभग 3 हजार, पुलवामा में 1800, अवंतीपुरा में 2500, अनंतनाग के अचाबल में 3 हजार और गांदेरबल में 7 हजार से ज्यादा लोगों ने मस्जिद में जाकर इबादत की. इसी तरह बडगाम के चरारेशरीफ में 5 हजार और मागाम में 8 हजार, श्रीनगर की अलग-अलग मस्जिदों में सैकड़ों लोग जुटे. इसी तरह जम्मू में भी लोग बड़ी संख्या में जुटे.


बारामूला में जुटे सबसे ज्यादा लोगः राज्य के बांदीपोरा में स्थित डार उल उलूम रहमिया में 5 हजार, जामिया मस्जिद में दो हजार, बारामूला में 10 हजार, कुपवाड़ा की ईदगाह में 3500, त्रेहगाम में 3 हजार, सोपोर में 1500, कुलगाम के काजीगुंड में 5500 और कैमोह में 6 हजार लोग जुटे.

प्राप्त जानकारी के मुताबिक सरकार के वरिष्ठ अधिकारी मीडिया को सुबह 11 से शाम 6 बजे तक हालात की जानकारी दे रहे हैं. मीडियाकर्मियों को भी मीडिया सेंटर पर फोन और इंटरनेट की सुविधा दी गई है. आम लोगों को फोन करने की सुविधा के लिए पूरे कश्मीर डिविजन में लगभग 300 स्थानों पर फोन लगाए गए हैं. बता दें कि आमतौर पर राज्य में सुरक्षा कारणों के चलते अभी भी कनेक्टिविटी की सुविधा नहीं मिली है.
Web Title : EID CELEBRATED PEACEFULLY IN JAMMU AND KASHMIR, 5000 PHONE CALLS FROM SRINAGAR, PRAYERS PAID BY PEOPLE

Post Tags: