एक सिपाही बहू ने फांसी लगाकर की आत्महत्या, कानून जानते हुए नहीं कर पाई दहेज़ का विरोध

भोपाल : जिले के पटेरा में दो महीने में ही दहेज उत्पीड्न से परेशान होकर एक सिपाही बहू ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. मृतक के परिजनों ने ससुराल वालों पर दहेज उत्पीड़न का आरोप लगाया है. बताया जाता है कि ससुराल वालों से परेशान हो वह शादी के कुछ ही में अपने मायके आ गई थी. पति-पत्नी में शनिवार-रविवार की दरम्यानी देर रात तक बातचीत हुई. फोन पर बातचीत में ही विवाद हो गया. इसके बाद पत्नी शालिनी ने अपने पति से फांसी लगा लेने की धमकी दे डाली. पति कपिल उसे मनाता रहा और मना किया, लेकिन पत्नी शालिनी ने फोन कट कर दिया.

-फोन कटने के बाद पति कपिल राजपूत ने शालिनी के पड़ोसी जिनेंद्र जैन को फोन लगाया. जिनेंद्र ने कांच तोड़कर दरवाजा खोला और शालिनी को फांसी के फंदे से नीचे उतारा. पड़ोसियों की मदद से महिला को जिला अस्पताल लाया गया जहां डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया. मृतका के मायके पक्ष ने ससुराल पक्ष पर प्रताड़ना का आरोप लगाया है. वहीं, अपनी पत्नी का शव लेने के लिए दमोह आए पति की आक्रोशित महिलाओं ने मर्चुरी के पास पिटाई कर दी. पुलिस ने उसे मर्चुरी में बंद कर बचाया. पति कपिल ने सारे आरोपों से इंकार किया है.

-दमोह जिले के पटेरा में रहने वाले राजपूत परिवार ने वेलेन्टाईन डे यानि 14 फरवरी को अपनी नाजों से पली बेटी शालिनी राजपूत का विवाह होशंगाबाद में रहने वाले कपिल राजपूत से किया था. पुलिस में ड्यूटी पर रहते मौत होने की वजह से कपिल के पिता की नौकरी कपिल को मिल गई. इसके बाद उसका शालिनी के साथ विवाह हो गया

-शालिनी खुद भी महिला पुलिस में आरक्षी थी और पहले से उसका कपिल से परिचय था. यहीं पर दोनों के बीच देास्ती हो गई. आरोप है कि विवाह के बाद से ही शालिनी की सास व उसका पति दहेज को लेकर प्रताड़ित करने लगे. इसके चलते शालिनी अपने मायके दमोह आ देहात थाना के विजयनगर में अपने भाई के साथ रहने लगी.







Web Title : BAHU A SOLDIER, NOT KNOWING THE LAWS OF HANGING SUICIDE, OPPOSING DOWRY