जयपुर में हार्ट अटैक से 9वीं के स्टूडेंट की मौत, क्लासरूम के घुसते ही हो गया था बेहोश

देश भर में हार्ट अटैक से कम उम्र के लोगों की मौत की घटनाएं बढ़ रही हैं. ऐसा ही एक मामला राजस्थान से सामने आया है. यहां जयपुर में स्कूल छात्र की हार्ट अटैक से मौत हो गई. 14 वर्षीय स्टूडेंट शहर के करधनी इलाके के प्राइवेट स्कूल में पढ़ रहा था. घटना 19 दिसंबर को क्लासरूम के बाहर हुई. बेहोश होकर गिरने के बाद स्टूडेंट को आनन-फानन में नजदीकी अस्पताल में ले जाया गया जहां से उसे SMS हॉस्पिटल रेफर किया गया. इलाज के दौरान लड़के की मौत हो गई.

करधनी पुलिस स्टेशन के हेड-कांस्टेबल, मनोज कुमार ने बताया कि मृतक की पहचान योगेश सिंह के रूप में हुई है, जो कक्षा 9 का छात्र था. 19 दिसंबर को सुबह लगभग 8. 30 बजे, वह कक्षा में जा रहा था जब वह अपने शिक्षक पर गिर गया.  स्कूल प्रशासन उसे तुरंत नजदीकी अस्पताल ले गया और वहां से उसे एसएमएस अस्पताल रेफर कर दिया गया, लेकिन वह बच नहीं सका. उन्होंने बताया कि पोस्टमार्टम के बाद शव परिवार को सौंप दिया गया.

सूत्रों ने बताया कि डॉक्टरों के मुताबिक मौत को कार्डियक अरेस्ट का मामला माना जा रहा है और शरीर से लिए गए नमूनों की जांच की जा रही है. स्कूल अधिकारी विनोद ने बताया कि मृतक के बड़े भाई ने सिंह को स्कूल छोड़ा था. उन्होंने कहा, वह अपनी कक्षा की ओर जा रहा था. क्लास में घुसते ही योगेश बेहोश होकर गिर गया.

टीचर ने उसे संभाला और स्कूल प्रशासन तुरंत उसे चिकित्सा देखभाल के लिए ले गया. डॉक्टरों के प्रयासों के बावजूद, उसे बचाया नहीं जा सका. एक पुलिस अधिकारी ने कहा, घटना पुलिस के संज्ञान में आने के बाद हम घटनास्थल पर पहुंचे. परिवार ने अब तक कोई संदेह नहीं जताया है और उचित चिकित्सा प्रक्रिया का पालन किया गया है.

Web Title : CLASS 9 STUDENT DIES OF HEART ATTACK IN JAIPUR, FAINTED AS SOON AS HE ENTERED CLASSROOM

Post Tags: