दिल्ली में 332 करोड़ के हेरोइन के साथ एक महिला समेत 12 गिरफ्तार

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने शुक्रवार को हेरोइन तस्करों के खिलाफ बड़ी कामयाबी हासिल की. पुलिस ने हेरोइन तस्करों से 332 करोड़ रुपये की कीमत की हेरोइन जब्त की है. इस मामले में पुलिस ने मादक पदार्थ आपूर्ति करने वाले चार गिरोहों का भंडाफोड़ कर उन्हें रंगे हाथों पकड़ा. इस मामले में पुलिस ने 54 वर्षीय एक महिला समेत 12 लोगों को गिरफ्तार किया.

पुलिस आरोपियों के खिलाफ मामले की जांच कर रही है और पता लगाने की कोशिश कर रही है कि इन तस्करों के साथ अन्य कितने  गिरोह जुड़े हुए हैं. पुलिस इस भांडाफोड़ को अपनी अब तक सबसे बड़ी उपलब्धियों में से एक बता रही है.

ये कहा डीसीपी नेः पुलिस अधिकारियों ने बताया कि डिप्टी पुलिस कमिश्नर (स्पेशल सेल) प्रमोद सिंह कुशवाहा की अगुवाई में पहले अभियान में गिरोह की सरगना 54 वर्षीय एक महिला समेत तीन लोगों को तस्करी मामले में गिरफ्तार किया गया. इसके बाद घटनास्थल से 180 करोड़ रुपये मूल्य की 44. 5 किलोग्राम हेरोइन जब्त की गई. आरोपी की पहचान असम के नगांव जिला के निवासी शमुता बानू, बिहार के रोहतास जिला निवासी धनजी गुप्ता और धीरज कुमार के रुप में की गई है.

डीसीपी प्रमोद कुशवाहा ने बताया कि उनके द्वारा चलाए गए दूसरे अभियान में तीन अफगान नागरिक और एक नाइजीरियाई को गिरफ्तार किया गया. उनके पास से 2. 5 किलोग्राम हेरोइन बरामद की गई. दो अन्य घटनाओं में पुलिस ने मादक पदार्थ की तस्करी करने वाले पांच लोगों को गिरफ्तार किया और अंतरराष्ट्रीय बाजार में 144 करोड़ रुपये मूल्य की 36 किलोग्राम हेरोइन जब्त की.

Web Title : DELHI POLICE ARRESTED SMUGGLERS WITH HEROINE DRUGS WORTH RUPEES 332 CRORE

Post Tags: