चुनाव नतीजों से पहले गोलबंदी में जुटा विपक्ष, चंद्रबाबू ने राहुल और शरद पवार से की मुलाकात

लोकसभा चुनाव के आखिरी चरण में 7 राज्यों की 59 सीटों पर अभी वोटिंग चल ही रही है, लेकिन इस बीच विपक्ष संभावित समीकरणों को लेकर गोलबंदी में जुटा हुआ है. आंध्र प्रदेश के सीएम चंद्रबाबू नायडू नतीजों से पूर्व ही खासे ऐक्टिव हैं. नतीजों के बाद गठबंधन की स्थिति को लेकर उन्होंने रविवार को भी कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और एनसीपी के मुखिया शरद पवार से मुलाकात की.

बीते 24 घंटों में दोनों दिग्गज नेताओं से उनकी यह दूसरी मुलाकात थी. इसके बाद उन्होंने वामपंथी दल सीपीएम के महासचिव सीताराम येचुरी से भी मुलाकात की. यही नहीं रविवार की शाम वह यूपीए की चेयरपर्सन सोनिया गांधी से भी मुलाकात कर सकते हैं.  

इससे पहले शनिवार को भी चंद्रबाबू नायडू ने राहुल, शरद पवार के अलावा एसपी चीफ अखिलेश यादव और बीएसपी सुप्रीमो मायावती से मुलाकात की थी.

पिछले दिनों कांग्रेस की ओर से बीजेपी को हटाने की कीमत पर प्रधानमंत्री पद का त्याग करने के बयान के बाद से गठबंधन सरकार को लेकर अटकलें जताई जा रही हैं.

कहा जा रहा है कि बीजेपी के बहुमत से दूर रहने और कांग्रेस की सीटों का आंकड़ा कम होने पर किसी क्षेत्रीय दल के नेता के नेतृत्व में यूपीए की गठबंधन सरकार के गठन की कोशिशें हो सकती हैं.  

Web Title : OPPOSITION, CHANDRABABU MEET RAHUL AND SHARAD PAWAR, WHO HAVE BEEN ENGAGED IN GOALPARTIES AHEAD OF ELECTION RESULTS