राहुल गांधी ने उठाया सांप्रदायिकता का मुद्दा, इशारों ही इशारों में भाजपा पर किये हमले

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने शुक्रवार को एक ट्वीट करते हुए सांप्रदायिकता का मुद्दा उठाया. राहुल के इस ट्वीट को इशारों-इशारों में भारतीय जनता पार्टी पर हमले के तौर पर देखा जा रहा है. राहुल ने अपने ट्वीट में लेखक मुंशी प्रेमचंद के एक आलेख का हिस्सा साझा किया.

राहुल ने लिखा, ´´सांप्रदायिकता सदैव संस्कृति की दुहाई दिया करती है. उसे अपने असली रूप में निकलने में शायद लज्जा आती है, इसलिए वह उस गधे की भांति, जो सिंह की खाल ओढ़कर जंगल में जानवरों पर रौब जमाता फिरता था, संस्कृति का खोल ओढ़कर आती है. हिंदुस्तान के महानतम लेखक मुंशी प्रेमचंद की याद को प्रणाम´´.

आपको बता दें कि ये हिस्सा मुंशी प्रेमचंद्र के ´सांप्रदायिकता और संस्कृति´ शीर्षक के आलेख से लिया गया है. प्रेमचंद ने इसे 1934 में लिखा था.

गौरतलब है कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी बीते कई दिनों से सोशल मीडिया के जरिए मोदी सरकार को घेर रहे हैं. राहुल ट्विटर पर आक्रामक तौर पर ट्वीट करते हैं.

हाल ही के दिनों में राहुल गांधी ने मोदी सरकार को राफेल घोटाले, NRC के अलावा कई अन्य मुद्दों पर घेरा. NRC के मुद्दे पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने असम के राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (एनआरसी) पर सवाल उठाए थे. उन्होंने कहा कि यह प्रक्रिया सही ढंग से लागू नहीं की गई है, जिससे राज्य में लोगों के बीच असुरक्षा का माहौल है.




Web Title : RAHUL GANDHI PICKED UP THE ISSUE OF SECTARIANISM, GESTURES ONLY IN GESTURES ATTACK ON BJP