लखनऊ से देहरादून के बीच शुरू होगी वंदेभारत ट्रेन, पीएम मोदी दिखाएंगे हरी झंडी

यूपी के रहने वाले लोगों को जल्द ही एक और वंदे भारत ट्रेन की सौगात मिलने वाली है. यूपी की राजधानी लखनऊ से उत्तराखंड की राजधानी देहरादून के बीच वंदे भारत ट्रेन शुरू होने वाली है. लखनऊ-देहरादून के बीच देश की सबसे हाईस्पीड ट्रेन वंदे भारत 12 मार्च से चलेगी.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ट्रेन को वर्चुअली हरी झंडी दिखाएंगे. देहरादून स्टेशन पर राज्यपाल और मुख्यमंत्री हरी झंडी दिखाएंगे.  देहरादून-लखनऊ के बीच वंदे भारत ट्रेन चलाने की तैयारी लंबे समय से चल रही थी. आखिरकार रेलवे ने इसके संचालन की तिथि फाइनल कर दी है.

रेलवे के वाणिज्य निरीक्षक एसके अग्रवाल ने बताया कि ट्रेन 12 मार्च से चलेगी. दिल्ली से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वर्चुवली हरी झडी दिखाएंगे. देहरादून स्टेशन पर राज्यपाल लेफ्टिनेंट जनरल गुरमीत सिंह (सेनि. ), सीएम पुष्कर सिंह धामी हरी झंडी दिखाएंगे.

इस दौरान सभी मंत्री और विधायक भी मौजूद रहेंगे. सभी को आमंत्रण भेज दिए हैं.  आठ घंटे का होगा लखनऊ का सफर वंदे भारत ट्रेन चलने के बाद दून से लखनऊ का सफर आठ घंटे का हो जाएगा. अभी तक देहरादून से हावड़ा और जनता एक्सप्रेस है, जो लखनऊ होकर जाती हैं.

हावड़ा देहरादून से लखनऊ पहुंचने में 10 घंटे 15 मिनट और जनता 13 घंटे 20 मिनट लेती है. वंदेभारत ट्रेन आठ घंटे 15 मिनट लेगी.

पहले दिन सुबह 930 बजे होगी रवाना
स्टेशन अधीक्षक रविंद्र कुमार ने बताया कि सप्ताह में सोमवार को छोड़कर छह दिन चलने वाली यह ट्रेन शुभारंभ के दिन देहरादून से सुबह 9 बजकर 30 मिनट पर लखनऊ के लिए रवाना होगी.

वहीं, 13 मार्च से समय सारिणी के अनुसार सुबह पांच बजकर 25 मिनट पर लखनऊ से चलेगी और दोपहर एक बजकर 35 मिनट पर देहरादून पहुंचेगी. देहरादून से दो बजकर 25 मिनट पर लखनऊ के लिए चलेगी और रात दस बजकर 40 मिनट पर लखनऊ पहुंचेगी.

इन स्टेशनों पर रुकेगी ट्रेन
देहरादून से चलकर ट्रेन हरिद्वार, मुरादाबाद, बरेली, शाहजहांपुर, आलमनगर में कुछ देर रुकने के बाद लखनऊ पहुंचेगी. इस ट्रेन के चलने से रेल यात्रियों को बड़ी राहत मिलेगी.

Web Title : PM MODI TO FLAG OFF VANDE BHARAT EXPRESS BETWEEN LUCKNOW AND DEHRADUN

Post Tags: