राहुल गांधी ने भोपाल में फूंका चुनावी बिगुल

नई दिल्‍ली: कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी ने भोपाल में रोडशो कर मध्‍य प्रदेश विधानसभा चुनाव 2018 के प्रचार अभियान का आगाज कर दिया है. राहुल गांधी के इस रोडशो को संकल्‍प यात्रा का नाम दिया गया है. सोमवार दोपहर आयोजित इस रोडशो से ठीक पहले कांग्रेस की तमाम कार्यकर्ता बेहद गुस्‍से में नजर आए. कांग्रेस के कार्यकर्ताओं का यह गुस्‍सा लाल-घाटी गेट से दहशरा ग्राउंड के बीच लगे पार्टी के झंडे को हटाए जाने को लेकर था.  


दरअसल, राहुल गांधी के रोडशो के मद्देनजर कांग्रेस ने लाल-घाटी गेट से दशहरा ग्राउंड के बीच करीब 18 किमी के दायरे को कांग्रेस के झंडो से पाट दिया गया था. रोडशो शुरू होने से पहले नगर निगम के अधिकारी हरकत में आए और  उन्‍होंने पूरे मार्ग से कांग्रेस के बैनर, पोस्‍टर और झंडो को हटा दिया. मार्ग से झंडे हटाए जाने की खबर मिलते ही कांग्रेसी कायकर्ताओं का गुस्‍सा सातवें आसमान पर पहुंच गया.


प्रशासन पर पक्षपात का आरोप

नाराज कार्यकर्ताओं ने प्रशासन पर पक्षपात का आरोप लगाते हुए कहा कि एक तरफ मुख्‍यमंत्री की जनआशीर्वाद यात्रा में सरकारी मशीनरी का जमकर दुरुपयोग किया जा रहा है, वहीं दूसरी तरफ उन्‍हें अपनी पार्टी के झंडे भी नहीं लगाने दिए जा रहे हैं. इस बाबत कांग्रेस की म‍ीडिया चेयरपरसन शोभा ओझाा ने ट्विट करके कहा कि भोपाल में होने वाली राहुल गांधी की संकल्प यात्रा से पहले कांग्रेस के झंडे नगर निगमकर्मियों से निकलवाएं जा रहे है, जो बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण है.


लाल-घाटी से दशहरा ग्राउंड के बीच रोडशो 

राहुल गांधी का रोडशो लाल-घाटी गेट से शुरू हुआ है. यह रोडशो 18 किलोमीटर की दूरी तय करने के बाद दशहरा ग्राउंड में खत्‍म होगा. सूत्रों के अनुसार, यह रोडशो लालघाटी से शुरू होकर वीआईपी गेस्ट हाउस, इमानी गेट, सदर मंजिल, कमला पार्क, पॉलीटेक्निक चौराहा, बाण गंगा, रोशनपुरा चौराहा, अपेक्स बैंक, पीसीसी, ज्योति टॉकीज, चेतक ब्रिज, कस्तूरबा नगर तिराहे से अन्ना नगर होते हुए भेल दशहरा मैदान में समाप्त होगा.

Web Title : RAHUL GANDHI STARTED ELECTORAL CAMPAIGN IN BHOPAL

Post Tags: