IAS ऑफिसर के ठिकानो पर इनकम टैक्स की रेड, 60 लाख कैश समेत तीन किलो सोना बरामद

लखनऊ : राजधानी लखनऊ में बुधवार को प्रदेश के वरिष्ठ आईएएस अधिकारी अरविंद सिंह देव के घर और स्टील फैक्ट्री सहित सात ठिकानों पर आयकर विभाग ने छापेमारी की है. यह छापेमारी उनके न्यू गौतमपल्ली स्थित उनके आवास और पत्नी के आयुष इंस्टिट्यूट पर की गई है. देर रात तक चली छापेमारी में अफसर के घर से 60 लाख कैश और तीन किलो सोना बरामद हुआ है. जबकि देर रात तक आयकर विभाग की अन्य टीमें इलाहाबाद और जौनपुर में उनके ठिकानों पर छापेमारी करती रहीं. जांच टीम ने अधिकारी के घर से कई बोगस कंपनियों के दस्तावेज भी जब्त किए हैं.

दरअसल फैक्ट्री के माध्यम से विवादित लेन-देन की सूचना पर लखनऊ और दिल्ली की टीम ने संयुक्त रूप से कार्रवाई की. आयकर महानिदेशक आशु जैन ने बताया कि लखनऊ में आईएएस के आवास 3 न्यू गौतमपल्ली, मोहनलालगंज के भागू खेड़ा स्थित आयुष इंस्टिट्यूट, इलाहाबाद के सिविल लाइन्स स्थित आवास, कार्यालय और जौनपुर के अनुभव स्टील फैक्ट्री में दस्तावेज खंगाले जा रहे हैं.

उन्होंने बताया कि अधिकारी के आवास से तीन किलोग्राम सोना, 60 लाख कैश के साथ कई बैंकों के लॉकर्स और निवेश के दस्तावेज भी हाथ लगे हैं. देव इस समय उत्तर प्रदेश प्रशासन एवं प्रबंध अकादमी के महानिदेशक के पद पर तैनात हैं.



Web Title : THREE KG GOLD RECOVERED INCLUDING AN INCOME TAX RED, 60 LAKH CACHE OF THE IAS