बब्बर खालसा इंटरनेशनल के दो आतंकी गिरफ्तार, टारगेट किलिंग करने पहुंचे थे जालंधर

टारगेट किलिंग करने आए बब्बर खालसा इंटरनेशनल के दो आतंकियों को जालंधर से काउंटर इंटेलिजेंस ने जालंधर से गिरफ्तार किया है. आरोपियों के पास से 2 पिस्तौल के साथ 4 मैगजीन और 30 जिंदा कारतूस बरामद किए गए हैं. स्टेट स्पेशल ऑपरेशन सेल, अमृतसर में यूएपीए और आर्म्स एक्ट के तहत एफआईआर दर्ज की गई है. पंजाब के डीजीपी गौरव यादव ने एक्स पर यह जानकारी दी.  

डीजीपी गौरव यादव ने मामले में जानकारी दी कि एक खुफिया ऑपरेशन के दौरान बब्बर खालसा इंटरनेशनल द्वारा समर्थित आतंकवादी मॉड्यूल के 2 सदस्यों की गिरफ्तारी की गई है. वे पंजाब में टारगेट किलिंग करने आए थे.

इस आतंकी मॉड्यूल को पाकिस्तान में बैठे आतंकवादी हरविंदर सिंह उर्फ ​​रिंदा का सहयोगी अमेरिका स्थित हरप्रीत सिंह उर्फ ​​हैप्पी पासियन और उसका साथी शमशेर सिंह उर्फ ​​शेरा आर्मेनिया में संचालित किया जा रहा था. हैप्पी पासियान, रिंदा और शमशेर मिलकर पंजाब में युवाओं को देश विरोधी गतिविधियों के लिए उकसाकर उन्हें कट्टरपंथी बना रहे थे.

आरोपियों के पास से 2 पिस्तौल के साथ 4 मैगजीन और 30 जिंदा कारतूस बरामद किए गए हैं. स्टेट स्पेशल ऑपरेशन सेल, अमृतसर में यूएपीए और आर्म्स एक्ट के तहत एफआईआर दर्ज की गई है.  

विदेश में बैठे आतंकी सोशल मीडिया पर सक्रिय कट्टरपंथी विचारधारा के लोगों से सम्पर्क साध कर उन्हें आतंकी गतिविधियों में शामिल होने के लिए उकसाते हैं. युवाओं को बरगला कर उन्हें आतंकी गतिविधियों में शामिल करवाया जाता है.

इससे पहले 4 जनवरी को पंजाब पुलिस ने मोहाली में बब्बर खालसा इंटरनेशल के दो आतंकियों को एनकाउंटर के बाद गिरफ्तार किया था. आतंकी संगठन बब्बर खालसा इंटरनेशल भारत में बैन है. इसका गठन 13 अप्रैल 1978 को हुआ था. इस संगठन को पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई का संरक्षण हासिल है.  

Web Title : TWO BABBAR KHALSA INTERNATIONAL TERRORISTS ARRESTED FOR TARGETING TERRORISTS IN JALANDHAR

Post Tags: