महिला पुलिसकर्मी हुई दहेज़ प्रताड़ना की शिकार, सात लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज

अहमदाबाद : महिला पुलिसकर्मी को अब पुलिस का सहारा लेने के हालात पैदा हो गए हैं. शहर के पूर्वी इलाके के पुलिस थाने में नौकरी करती महिला पुलिसकर्मी ने ससुराल वालों पर आरोप लगाया है कि दहेज के 20 लाख रुपए न देने पर उसे यातनाएं दी गईं. उसका पति इतना बेखौफ है कि अपनी प्रेमिका को ही घर ले आया है.

अहमदाबाद पूर्व के एक पुलिस स्टेशन में खुद पुलिसकर्मी को पुलिस की शरण में जाना पड़ा है. पुलिस स्टेशन में महिला एएसआई ने अपने ससुराल के 7 लोगों के खिलाफ शारीरिक-मानसिक प्रताड़ना और दहेज मांगने का आरोप लगाया है. महिला ने वटवा पुलिस थाने में इस आशय की रिपोर्ट लिखाई है.

महिला एएसआई की शादी 2014 में राजेश से हुई थी. इसके बाद उसके ससुराल वालों ने उससे और उसके पिता से दहेज के 20 लाख रुपए मांगने की शुरुआत की. परंतु महिला के पिता की इतनी हैसियत नहीं थी. जब उन्होंने 20 लाख रुपए देने से इंकार कर दिया, तो ससुराल वालों ने महिला को यातनाएं देना शुरू कर दिया. यही नहीं, पति बेखौफ होकर अपनी प्रेमिका को ही घर ले आया. तंग आकर महिला ने वटवा पुलिस थाने में इस आशय की रिपोर्ट लिखवाई.

महिला की रिपोर्ट के आधार पर पुलिस ने उसकी धरपकड़ कर उसे अदालत में पेश कर जेल भेज दिया. शहर में इस बात की चर्चा है कि जो एफआईआर लिखते हैं, अब वहीं एफआईआर लिखवा रहे हैं. एक एएसआई ही दहेज प्रताड़ना की शिकार है, तो समाज के अन्य तबकों का क्या हाल होगा?


Web Title : WOMAN POLICEMAN LODGES FIR AGAINST SEVEN VICTIMS OF DOWRY TORTURE

Post Tags:

Police ASI