कुछ ऐसे रेस्त्रां जहाँ आप अपने साथ ले जा सकती हैं Pet

वो जमाने लद गए, जब रेस्त्रां में जाकर सिर्फ इंसान ही खाने का लुत्फ उठाते थे. कुछ समय पहले तक किसी भी रेस्त्रां में पालतू जानवर लाना allowed नहीं होता था. जिसके कारण जब आप डिनर पर निकलती थीं, तो आपको ना चाहते हुए भी घर के एक सदस्य को घर में ही छोड़कर जाना पड़ता होगा. लेकिन पिछले कुछ सालों में लोगों की सोच बदली है. आजकल अलग-अलग कैफे और रेस्टोरेंट को pet friendly बनाया जा रहा है, जिसके कारण जब लोग घर से बाहर कुछ सुकून के पल तलाशें तो उनका प्यारा पालतू भी उनके साथ हों.

जी हां, यह कान्सेप्ट अब सिर्फ विदेशों तक ही सीमित नहीं है. बल्कि भारत के अलग-अलग राज्यों में भी आपको ऐसे कई रेस्त्रां मिल जाएंगे, जहां पर आप बिना झिझके अपने pets को साथ लेकर जा सकती हैं. तो चलिए आज इस लेख में हम आपको ऐसे ही कुछ रेस्त्रां के बारे में बता रहे हैं, जहां पर आप सिर्फ अपनी फैमिली ही नहीं, बल्कि pets के साथ भी डिलिशियस खाने का लुत्फ उठा सकती हैं-

Sunny’s

बेंगलुरु के लावेल रोड पर स्थित Sunny’s रेस्त्रां एक ऐसी जगह है, जहां पर आपको एक बार तो जरूर जाना चाहिए. अगर आप अपने pooch के साथ डिनर को एन्जॉय करना चाहती हैं तो बेंगलुरू में यह यकीनन एक शानदार जगह है. यहां के इंटीरियर से लेकर खाने का कोई जवाब नहीं है.

खासतौर से, यहां का सी-फूड यकीनन बेहद डिलिशियस होता है. आप आउटडोर सिटिंग के साथ यहां पर खाने का एक अलग ही आनंद उठाएंगी. हालांकि यह थोड़ा महंगा हो सकता है. यहां पर दो लोगों का खर्च करीबन 1800 रूपए आएगा.

The Love Room, Kolkata

द लव रूम कोलकाता का पहला pet friendly कैफे है. इस कैफे की शुरूआत अंकुश और श्रुति ने की, जो पहले से ही pet lover हैं. कैफे में पहले से ही नौ कुत्ते हैं. यहां पर आपको सिर्फ अपने लिए ही नहीं, बल्कि अपने पालतू के लिए भी एक अलग से मेन्यू मिलेगा. अंकुश और श्रुति का यह pet friendly कैफे कोलकाता में लोगों द्वारा काफी पसंद किया जा रहा है.

Puppychino Cafe, New Delhi

हौज खास मेट्रो स्टेशन के पास स्थित Puppychino Cafe कैफे दिल्ली में डॉग लवर्स के लिए खोला गया अपनी तरह का पहला कैफे है. यह pet friendly तो है ही, साथ ही इसे अलग तरह से डिजाइन किया गया है, जिसके कारण लोग यहां पर अपना मील एन्जॉय करने साथ-साथ अपने पालतू के साथ भी कुछ अच्छा वक्त बिता सकते हैं. दरअसल, यहां पर स्पेस को दो भागों में बांटा गया है एक डाइनिंग और दूसरा प्ले. हो सकता है कि आपको कुत्ते पसंद हो और आप उनके साथ अच्छा वक्त बिताना चाहें तो आप यहां आ सकती हैं.

यहां पर आप कई तरह के कुत्ते देख सकती हैं और उन्हें अडाप्ट भी कर सकती हैं. अगर आप ऐसा नहीं करना चाहतीं, तो भी उनके साथ खेलकर कुछ अच्छा वक्त बिता सकती हैं. यहां पर आपको अपने लिए शेक, पास्ता से लेकर पिज्जा व अन्य कई तरह का फूड मिलेगा. वहीं डॉग्स के लिए भी अलग से खाने की एक बड़ी वैरायटी मिलती है.



Web Title : SOME RESTAURANTS WHERE YOU CAN TAKE WITH YOU PET

Post Tags: