अनारदाना चिकन रेसिपी

अगर आप नॉनवेज खाने के शौकीन है तो आपके लिए अनारदाना चिकन एक बेहतरीन भोजन होगा. अनारदाना चिकन देखने में जितना बेहतरीन दिखता है उतना ही खाने में स्वादिष्ट लगता है. इसे आप आसानी से घरों में बना सकती है. तो चलिए जानते हैं अनारदाना चिकन बनाने की विधि- 

सामग्री

चिकन- 1 किलो

दही-3 चम्मच

प्याज- 4 बड़े

लहसुन का पेस्ट- आधा चम्मच

घी-1 चम्मच

अनार दाना-1 कप

रिफाइंड ऑइल- 2 चम्मच

जीरा पाउडर-1 चम्मच

टमेटो प्यूरी- 4 चम्मच

अदरक का पेस्ट- आधा चम्मच

तुलसी के बीज-आधा चम्मच

मिर्च पाउडर-1 चम्मच लाल

काजू का पेस्ट- 4 चम्मच

गरम मसाला पाउडर- 1 चम्मच

विधि

Step 1

सबसे पहले आप फ्रेश चिकन को मेरिनेट करें. इसके लिए आप अदरक और लहसुन का पेस्ट और लाल मिर्च व नमक का इस्तेमाल करें. ऐसे ही आप लगा के आधा घंटे के लिए चिकन को ऐसे रख दें.

Step 2

अब आप एक पैन ले. अब पैन में आप तेल गर्म करें और उसमें मेरिनेट किए हुए चिकन को डालकर तब पकाएं. इसे आप तक पकाएं जब तक वह पुरे तरह से सॉफ्ट न हो जाए. याद रहें इसे आप माध्यम आंच में पकाएं.

Step 3

इसके बाद अब आप एक दूसरा पैन लें और उसमें तेल गर्म करें. इसमें बारीक कटे प्याज डालकर 3-4 मिनट पकाएं. अनार के दाने भी पीसकर उनका जूस निकाल लें. तुलसी के बीच भी पीसकर उनका पेस्ट तैयार कर रहें.

Step 4

अब घी और ऑइल गर्म करें. इसमें आप अदरक और लहसुन का पेस्ट डालें और 4-5 मिनट तक पकाएं. अब सभी मशाले को मिला के पकाएं.

Step 5

अब सभी मिश्रण मशाले को चिकन के टुकड़े में डालें और थोड़ा सा पानी डालकर ढक दें और 5-8 मिनट तक पकाएं. उसके बाद अनार का जूस डालकर 5 मिनट और पकाएं.

Step 6

गैस से उतारने से पहले आप अनार के दाने ऊपर से भी डाल सकती है. जब सब अच्छे से पाक जाएं तो इसे सर्व करने के लिए तैयार हो जाएं.


Web Title : ANARDANA CHICKEN RECIPE

Post Tags: