सचिन तेंदुलकर अस्पताल में भर्ती, 27 मार्च को हुए थे कोरोना संक्रमित

कोरोना वायरस से संक्रमित महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर को हॉस्पिटल में भर्ती करवाया गया है. इस बात की जानकारी उन्होंने ट्वीट कर दी. सचिन ने ट्वीट कर बताया कि डॉक्टरों की सलाह पर मैं अस्पताल में भर्ती हो गया हूं. मैं जल्द ही अस्पताल से ठीक होकर लौट आऊंगा. बता दें कि सचिन कोरोना महामारी से जूझ रहे हैं. 27 मार्च को वह कोरोना संक्रमित हुए थे.

सचिन के परिवार की ओर से जारी बयान में कहा गया है, ´वह 2 दिन में अस्पताल से घर आ जाएंगे. उन्हें डॉक्टरों की निगरानी में रखा गया है. अस्पताल की ओर से बताया गया है कि चिंता करने की कोई बात नहीं है. ´ 

सचिन ने अपने ट्वीट में आगे कहा कि वर्ल्ड चैम्पियन बनने की 10वीं वर्षगांठ पर सभी भारतीयों और टीम के मेरे साथियों को बधाई. बता दें कि 2 अप्रैल, 2011 को भारत ने दूसरी बार विश्व कप के खिताब पर कब्जा किया था. 1983 के बाद यह दूसरा मौका था, जब टीम इंडिया वर्ल्ड चैम्पियन बनी थी.  

27 मार्च को हुए थे कोरोना संक्रमित 

सचिन तेंदुलकर 27 मार्च को कोरोना वायरस से संक्रमित हुए थे. उन्होंने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी. कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद सचिन तेंदुलकर ने कहा कि उन्होंने खुद को होम क्वारनटीन कर लिया है. इसके अलावा वो इस महामारी से संबंधित सभी जरूरी प्रोटोकॉल और डॉक्टर की सलाह पर अमल कर रहे हैं. सचिन के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद पूरे परिवार का भी कोरोना टेस्ट कराया गया था, जिसकी रिपोर्ट निगेटिव आई है.

सचिन (47 वर्ष) ने ट्वीट में लिखा कि मैं लगातार टेस्ट कराते आया हूं और कोरोना से बचने के लिए सभी कदम उठाए. हालांकि, हल्के लक्षण के बाद आज मैं कोरोना पॉजिटिव पाया गया हूं. घर के अन्य सदस्यों की रिपोर्ट निगेटिव आई है. सचिन ने आगे लिखा कि मैंने खुद को घर में क्वारनटीन कर लिया है. डॉक्टरों के निर्देशों का पालन कर रहा हूं. मैं उन सभी स्वास्थ्यकर्मियों का धन्यवाद करना चाहता हूं जिन्होंने मेरा साथ दिया. आप सभी अपना ध्यान रखें.  

बता दें कि सचिन हाल ही में रायपुर में आयोजित हुई रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज में खेले थे. वह इंडिया लीजेंड्स के कप्तान थे. उनके अलावा टूर्नामेंट में खेले यूसुफ पठान, इरफान पठान और एस बद्रीनाथ को भी कोरोना हो चुका है. इस टूर्नामेंट में युवराज सिंह, वीरेंद्र सहवाग जैसे पूर्व दिग्गज खिलाड़ी भी थे.

कोरोना के 81 हजार से ज्यादा नए मामले

गौरतलब है कि देश में कोरोना वायरस एक बार फिर अपने पैर पसार रहा है. संक्रमण के ताजा मामले एक बार फिर डराने लगे हैं. बड़ी-बड़ी हस्तियां इस खतरनाक वायरस की चपेट में आ रही हैं.   शुक्रवार को देश में कोरोना के 81 हजार से अधिक नए केस दर्ज किए गए हैं. जो साल 2021 का सबसे बड़ा आंकड़ा है.

स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, पिछले 24 घंटे में 469 लोगों की कोरोना के कारण मौत हुई है. इसी के साथ अब देश में कोरोना के एक्टिव केस की संख्या 6 लाख को पार कर गई है. जबकि अबतक कोरोना से हुई मौतों का आंकड़ा भी 1. 63 लाख पहुंच गया है.  

Web Title : SACHIN TENDULKAR HOSPITALIZED, CORONA INFECTED ON MARCH 27

Post Tags: