बीएयू के छात्र की हार्ट अटैक से मौत, टाइम पर नहीं मिली एंबुलेंस; हंगामा

रांची के बिरसा कृषि विश्वविद्यालय (बीएयू ) के एग्रीकल्चर इंजीनियरिंग फैकल्टी के छात्र रूपेश कुमार ओझा की शनिवार को हार्ट अटैक से मौत हो गयी. इसके बाद छात्रों ने कॉलेज प्रबंधन पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए जमकर हंगामा किया. आक्रोशित छात्र कुलपति के आवास पहुंच गए और वहां हंगामा करते हुए तोड़फोड़ की. साथ ही वहां खड़े सरकारी वाहन को क्षतिग्रस्त कर दिया.

सूचना पर पहुंची पुलिस ने छात्रों को समझाया. इसके बाद छात्र अपने-अपने हॉस्टल लौट गए. रूपेश एग्रीकल्चर इंजीनियरिंग के सांतवें समेस्टर का छात्र था. वह रातू के कमड़े का रहने वाला था.

पुलिस ने बताया कि रूपेश को शनिवार की शाम लगभग सात बजे हार्ट अटैक आया. इसकी सूचना छात्रों ने कॉलेज के अधिकारियों को दी. छात्रों ने चिकित्सीय सहायता के लिए विवि प्रशासन से एंबुलेस की मांग की. आरोप है कि सूचना के 45 मिनट बाद तक एंबुलेंस नहीं आई. इसके बाद दूसरे वाहन से रूपेश को अस्पताल ले जाने के लिए निकले, लेकिन अस्पताल ले जाने के दौरान ही उसकी तबीयत और ज्यादा खराब हो गई. रिम्स पहुंचने पर वहां के चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया.

रिम्स के चिकित्सकों ने बताया कि समय से छात्र अस्पताल पहुंचता तो जान बच सकती थी. इसके बाद विश्वविद्यालय के गुस्साए छात्रों ने कुलपति आवास को घेरकर हंगामा करने लगे. उसके बाद विवि प्रशासन द्वारा कांके थाना को सूचना दी गई. एसएसपी के निर्देश पर अतिरिक्त पुलिस बल मंगाया गया.

मृतक के परिजनों से मिलने कुलपति रविवार को रिम्स पहुंचे. इधर छात्र का पोस्टमार्टम के बाद शव को - परिजनों को सौंपा दिया गया. थाना - प्रभारी रामकुमार वर्मा ने कहा कि अभी तक शिकायत का कोई आवेदन नहीं मिला है.

डीन ने कहा- वाहन उपलब्ध कराया थाः एग्रीकल्चर इंजीनियरिंग संकाय के - डीन डॉ डीके रूसिया ने कहा कि छात्रों -की सूचना के तुरंत बाद विवि प्रशासन द्वारा वाहन उपलब्ध कराया गया था.


Web Title : BAU STUDENT DIES OF HEART ATTACK, AMBULANCE NOT AVAILABLE ON TIME; UPROAR

Post Tags: