जेपीएससी 11वीं परीक्षा का पेपर जमताड़ा में लीक होने का आरोप, परीक्षार्थियों का हंगामा

झारखंड संयुक्त असैनिक सेवा प्रारंभिक प्रतियोगिता परीक्षा 2023 (11 वीं जेपीएससी) के प्रथम पाली की परीक्षा में चतरा, जामताड़ा और धनबाद में परीक्षार्थियों ने पेपर लीक होने का आरोप लगाते हुए जमकर हंगामा किया. इस दौरान जमकर नारेबाजी की और परीक्षा को रद्द करने की मांग की. जेपीएससी का कहना है कि डीसी की रिपोर्ट पर आगे की कार्रवाई होगी. जामताड़ा में मिहिजाम के जनजातीय डिग्री महाविद्यालय एवं इंटर कॉलेज मिहिजाम स्थित परीक्षा केन्द्र पर पहली पाली में छात्रों ने प्रश्न-पत्र लीक होने का आरोप लगा विरोध-प्रदर्शन किया. इस कारण परीक्षा आधे घंटे विलंब से शुरू हुई. इन दोनों परीक्षा केन्द्र पर 364 अभ्यर्थी परीक्षा दे रहे थे.  

उधर, धनबाद में भी दिल्ली पब्लिक स्कूल में परीक्षा केंद्र पर छात्रों ने कुछ विशेष छात्रों को परीक्षा में लाभ पहुंचाने का आरोप लगाया तो वहीं राजकीय उच्च विद्यालय पुटकी में परीक्षा देने पहुंचे छात्रों ने उत्तर पुस्तिका के नम्बर टैली नही करने के कारण हंगामा शुरू कर दिया. अभ्यर्थियों ने प्रश्न पत्र सामने नही खोलने का भी आरोप लगाया. परीक्षा में हिस्सा लेने पहुंचे कुल 536 विद्यार्थियों में से 502 विद्यार्थियों ने दूसरी पाली में हुई परीक्षा का पूर्णत बहिष्कार कर दिया.

सोशल मीडिया पर जेपीएससी की परीक्षा में जामताड़ा परीक्षा केंद्र पर कदाचार होने का वीडियो वायरल हो रहा है. मामले में जामताड़ा की डीसी ने बताया कि कदाचार करते परीक्षार्थियों के वायरल वीडियो की जांच को तीन सदस्यीय एसआईटी गठित की गई है.

बिहार शिक्षक भर्ती पेपर लीक में सआईटी गठित, 313 लोग गिरफ्तार:
ईओयू की शुरुआती जांच में यह स्पष्ट हो गया है कि बीपीएससी (बिहार लोक सेवा आयोग) के अंतर्गत शिक्षक बहाली के तीसरे चरण की परीक्षा का प्रश्न-पत्र ऑउट हो गया. अब इस मामले की विस्तृत जांच के लिए ईओयू के एसपी वैभव शर्मा के नेतृत्व में 8 सदस्यीय टीम का गठन किया गया है. इसमें एक एएसपी, 3 डीएसपी और 3 इंस्पेक्टर को रखा गया है. मामले में रविवार को भी पटना और आसपास के इलाकों में आधा दर्जन स्थानों में छापेमारी की गई. अब तक इस रैकेट में शामिल 313 लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है.

Web Title : JPSC CLASS 11 EXAM PAPER LEAKED IN JAMTARA, STUDENTS CREATE RUCKUS

Post Tags: