कोडरमा में बोले सीएम हेमंत, बीजेपी ने झारखंड को बनाया पिछड़ा; अब झारखंडी करेगा विकास

झारखंड: मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने  कोडरमा से खतियानी जोहार यात्रा के दूसरे चरण का आगाज किया. इस दौरान उन्होंने भाजपा पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि भाजपा ने झारखंड को पिछड़ा बना दिया, अब झारखंडी ही राज्य का विकास कर सकता है.

कोडरमा की जनसभा में खूब गरजे सीएम

मुख्यमंत्री ने बागीटांड़ स्टेडियम में आयोजित जनसभा में कहा कि भाजपा ने शासन कर गुजरात, दिल्ली, महाराष्ट्र को अग्रणी राज्य बना दिया. 20 वर्षों में से करीब 18 साल सत्ता पर काबिज रह भाजपा ने सुनियोजित साजिश के तहत झारखंड को पिछड़ा बना दिया और यहां के लोगों का हक मार बैठे रहे. गुजरात में गुजराती, बंगाल में बंगाली, ओडिशा में उड़िया का राज है तो झारखंड में कोई छत्तीसगढ़ी कैसे शासन करेगा.

बीजेपी ने चलाई फूट डालो राज करो की नीति!

मुख्यमंत्री ने कहा कि धर्म के नाम पर लोगों में फूट डालकर शासन करने वाली भाजपा की सरकार में यहां के 11 लाख राशन कार्ड काट दिए थे. आज हम 20 लाख अतिरिक्त लोगों को राशन दे रहे हैं. मगर केंद्र सरकार राशन देने में आनाकानी कर रही है. हम बाजार से राशन खरीद कर कार्ड धारकों को जल्द देने जा रहे हैं. उन्होंने सर्वजन पेंशन, सरकारी कर्मियों के लिए पुरानी पेंशन, शिक्षा,रोजगार से जुड़ी योजनाओं का उल्लेख भी किया.

यात्रा के दौरान मुख्यमंत्री ने देर शाम गिरिडीह के जमुआ में भी एक सभा को संबोधित किया. इसके बाद उन्होंने खोरी महुआ में डोरंडा स्थित स्वास्थ्य केंद्र का निरीक्षण किया.

सीएम सोरेन ने कहा कि देश के लगभग हर राज्य ने अपने लोगों की पहचान के लिए कानून बनाया है. झारखंड में इस दिशा में पहल नहीं होना इस राज्य और यहां के लोगों का दुर्भाग्य रहा. खतियानी जोहार यात्रा के पीछे उनकी सोच स्पष्ट है. जो खतियानी है वही झारखंडी है. कम से कम तृतीय और चतुर्थ वर्ग की नौकरी खतियानधारी को ही मिले.

Web Title : BJP HAS MADE JHARKHAND BACKWARD, SAYS CM HEMANT SOREN IN KODERMA; NOW JHARKHANDI WILL DO DEVELOPMENT

Post Tags: