नक्सलियों और CRPF के बीच मुठभेड़, मंगलवार तड़के शुरू हुई गोलीबारी


बोकारो जिले के झुमरा पहाड़ की तलहटी में मंगलवार सुबह सात बजे से नक्सलियों से सीआरपीएफ कोबरा बटालियन व झारखंड पुलिस जगुआड़ की मुठभेड़ चल रही है. बेरमो अनुमंडल अंतर्गत गोमिया प्रखंड के चतरोचट्टी थाना क्षेत्र के चुटे पंचायत में गिंधौनिया के चैयाटांड-दंडरा जंगल में नक्सलियों से कोबरा व जगुआर टीम का आमना-सामना हो गया. फिर दोनों ओर से गोलीबारी शुरू हो गयी. मुठभेड़ की पुष्टि बोकारो एसपी प्रियदर्शी आलोक ने की है.

इलाके में नक्सली गतिविधि की मिली थी सूचना

सूचना मिली थी कि नक्सलियों के दस्ते की इसी जंगल में गतिविधि है. ऐसे में इस बात के पक्का होने पर कोबरा बटालियन ने ऑपरेशन शुरू कर दिया. साथ ही झारखंड पुलिस भी है. दोनों और से गोलीबारी चल रही है.

दो साल पहले भी नक्सलियों के साथ मुठभेड़

24 जनवरी 2022 को भी गोमिया थाना क्षेत्र के धमधरवा कुंबा टुंगरी नाला के पास नक्सलियों के दस्ते के साथ जिला पुलिस, जगुआर व सीआरपीएफ 26वीं बटालियन की मुठभेड़ हुई थी. मिथिलेश सिंह के दस्ते के साथ मुठभेड़ हुआ था. फिर मिथिलेश सिंह के आत्मसमर्पण के बाद बीरसेन ऊर्फ काना ऊर्फ चंचल दा और एरिया कमांडर कुंवर मांझी इस क्षेत्र की कमान संभाले हुए हैं.

चार जिलों से घिरा हुआ है चर्चित झुमरा पहाड़

पूरे देश में नक्सल गतिविधियों के कुख्यात झारखंड में झुमरा पहाड़ चार जिलों बोकारो, रामगढ़, गिरिडीह व हजारीबाग से घिरा हुआ है. यह इलाका नक्सलियों के लिए शुरू से ही सेफ जोन रहा है.

Web Title : ENCOUNTER BETWEEN NAXALITES AND CRPF, FIRING STARTED IN THE EARLY HOURS OF TUESDAY

Post Tags: