हजारीबाग में पलटी रजरप्पा जा रही स्कॉर्पियो कार, चार की मौत; 3 गंभीर रूप से घायल

बिहार के सीतामढ़ी से रजरप्पा जा रही स्कॉर्पियो शुक्रवार सुबह चरही घाटी के 14 माईल में दुर्घटनाग्रस्त हो गयी. इस हादसे में वाहन चालक समेत चार लोगों की मौत हो गयी जबकि तीन घायल हैं. स्कॉर्पियो सवार सभी लोग रजरप्पा में मां छिन्नमस्तिका मंदिर जा रहे थे. मृतकों में दो मुजफ्फरपुर, एक सीतामढ़ी और एक वैशाली के रहने वाले थे. सभी घायल सीतामढ़ी के महिंदवाड़ा थाना क्षेत्र के रहने वाले हैं. स्कॉर्पियो पर कुल सात लोग सवार थे.

बताया जाता है कि सुबह 3:30 बजे 14 माइल के पास ड्राइवर ने वाहन पर से नियंत्रण खो दिया. इससे वाहन लेफ्ट लेन से राइट की ओर चला गया और खाई में जा गिरा. वाहन की गति इतनी तेज थी कि खाई में गिरते ही उस पर सवार लोग शीशा तोड़ते हुए बोनट पर आ गए. खबर पाकर रांची से पहुंचे श्याम ने बताया कि दुर्घटना में मारे गये इंद्रजीत साह उनके बहनोई के भाई थे. इंद्रजीत का पैतृक घर वैशाली के थाना पातेपुर बदडीहा है. अभी वह सीतामढ़ी में रह रहे थे. ाी लोग सीतामढ़ी के ओलीपुर से रजरप्पा के लिए चले थे.

इधर, इस हादसे में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने गहरा शोक जताया है. उन्होंने मृतकों के आत्मा की शांति और घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की है.

तेज रफ्तार में चल रहे वाहन तथा घुमावदार सड़क होने के कारण चालक ने अपना संतुलन खो दिया. वाहन डिवाइडर को तोड़ते हुए दूसरे लेन की खाई में जाकर गिरा. घटनास्थल पर ही तीन लोगों की मौत हो गई जबकि एक की मौत अस्पताल ले जाने के क्रम में हुई. साथ में लाया जा रहा बकरा भी मर गया. रात्रि गश्ती में निकली पुलिस ने घायलों को खाई से निकालकर इलाज के लिए एचएमसीएच हजारीबाग भेजा.

पुलिस के अनुसार दुर्घटना के बाद वाहन चालक पिंटू राय का शव घंटों वाहन के अंदर फंसा रहा. बाद में एनएचएआई की हाइड्रा के माध्यम से वाहन को खाई से बाहर निकाला गया. फिर स्कॉर्पियो का गेट को तोड़कर चालक के शव को बाहर निकाला गया. चरही पुलिस ने मृतक और घायल के परिजनों को जानकारी दे दी है. समाचार लिखे जाने तक हजारीबाग मेडिकल कॉलेज में किसी का पोस्टमार्टम नहीं हो पाया था. परिजन परेशान थे. दो बजे दिन में परिजन बिहार से यहां पहुंचे थे.

Web Title : FOUR KILLED AS SCORPIO CAR OVERTURNS IN HAZARIBAGH 3 SERIOUSLY INJURED

Post Tags: