झामुमो के हजारीबाग जिला अध्यक्ष पर दुष्कर्म के आरोप, पार्टी ने किया निलंबित, बैठाई जांच

एक महिला ने झामुमो के हजारीबाग जिला अध्यक्ष संभू लाल यादव (Sambhu Lal Yadav) पर शादी का झांसा देकर दुष्कर्म करने का आरोप लगाया है. वहीं राजनेता ने शिकायतकर्ता पर पैसे ऐंठने की कोशिश करने का आरोप लगाते हुए खुद को फंसाए जाने का आरोप लगाया है. महिला ने यादव के खिलाफ विष्णुगढ़ थाने में शिकायत दर्ज कराई है. महिला का आरोप है कि वह रांची दौरे के दौरान झामुमो के नेता से मिली थी.  

इस बीच हजारीबाग के पुलिस अधीक्षक मनोज रतन चोथे (Manoj Ratan Chothe) ने कहा- हमें महिला से शिकायत मिली थी. झामुमो नेता ने भी जवाबी शिकायत दर्ज कराई है. हम दोनों शिकायतों की जांच कर रहे हैं. वहीं पुलिस सूत्रों का कहना है कि दुष्कर्म की शिकायत दर्ज कराने के अलावा, महिला ने यह भी आरोप लगाया है कि संभू लाल यादव (Sambhu Lal Yadav) ने उस पर व्यापार में निवेश के लिए 30 लाख रुपये देने का भी दबाव डाला. महिला का कहना है कि उसने यादाव को लगभग 11 लाख रुपये का भुगतान भी किया है.

संभू लाल यादव (Sambhu Lal Yadav) ने स्वीकार किया कि वह शिकायतकर्ता को जानता है. यादव ने महिला पर पैसे ऐंठने के लिए झूठा फंसाने का आरोप लगाते हुए कहा कि वह हर तरह की जांच के लिए तैयार है. यादव ने कहा- मैं महिला से पहली बार लगभग 18 महीने पहले रांची में राज्य सचिवालय में मिला था. मुझे नहीं पता कि उसने ऐसे आरोप क्यों लगाए. वह मुझसे पैसे मांग रही है. 9 जुलाई को वह मेरे घर आई थी जब उसने मेरी पत्नी पर हमला किया और उसकी सोने की चेन भी छीन ली. मेरी पत्नी ने भी महिला के खिलाफ मामला दर्ज कराया है.

महिला के आरोपों को देखते हुए झामुमो ने मंगलवार को संभू लाल यादव (Sambhu Lal Yadav) को पार्टी से निलंबित कर दिया. झामुमो के प्रवक्ता विनोद पांडे ने संवाददाताओं को बताया कि संभू लाल यादव को तत्काल प्रभाव से पार्टी से निलंबित कर दिया गया है. घटना की जांच करने और 10 दिनों में रिपोर्ट सौंपने के लिए तीन सदस्यीय पैनल का गठन किया गया है.

Web Title : JMMS HAZARIBAGH DISTRICT PRESIDENT SUSPENDED FOR RAPE

Post Tags: