झारखंड के जिस कोयला कारोबारी के घर मिले थे 3 करोड़, फिर वहीं पहुंची ED; हजारीबाग में छापेमारी

झारखंड में अवैध खनन घोटाले में ED का शिकंजा कसता जा रहा है. सूबे में इस साल की शुरुआत से ही ईडी छापेमारी कर रही है. जांच एजेंसी अब कोयला कारोबारी इजहार अंसारी के ठिकानों पर पहुंची है. इजहार के हजारीबाग स्थिति तीन ठिकानों पर रेड चल रही है. इससे पहले भी इजहार के यहां छापे में तीन करोड़ बरामद हुए थे.

हजारीबाग में लोहसिंघना थाना क्षेत्र के पगमल के  मिल्लत कॉलोनी निवासी कोयला कारोबारी इजहार अंसारी के घर और उनके दो अन्य ठिकानों पर दबिश बनाई है. मंगलवार की सुबह 7:00 बजे ईडी की टीम रांची से पहुंची. इस टीम में कुल आठ लोग हैं. इनमें दो महिला जवान, दो पुरुष जवान हैं. वहीं एक महिला और तीन पुलिस अधिकारी शामिल है. सूचना के अनुसार ईडी की टीम इजहार अंसारी के दो अन्य ठिकानों पर दबिश बना रही है. इनमें एक घाटो रोड स्थित फार्म हाउस  और एक बरही अनुमंडल में स्थित होटल बताया जा रहा है.

ईडी की टीम ने पहले दरवाजा खुलवाया. उसके बाद पूरे घर की  तफ्तीश में जुट गई. घर के कागजात खंगाले जा रहे हैं. छापेमारी दल के साथ सीआरपीएफ के जवान भी साथ हैं. मालूम हो कि इससे पहले इजहार अंसारी के यहां 3 मार्च 2023 को भी ईडी की छापामारी हुई थी.

गौरतलब हो बीते दिनों, ED ने CM हेमंत सोरेन के प्रेस सलाहकार समेत 9 करीबियों के ठिकानों पर छापेमारी की थी. जिसके बाद जांच एजेंसी ने कई लोगों को समन जारी किया था और उनसे पूछताछ चल रही है.  

सूबे के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने ईडी के आठवें समन पर जवाब देते हुए 20 जनवरी को पूछताछ के लिए CM आवास ही बुलाया है. गौरतलब हो इससे पहले के 7 समन पर सोरेन हाजिर नहीं हुए थे.  

Web Title : JHARKHAND COAL BUSINESSMAN WHOSE HOUSE WAS FOUND 3 CRORES, THEN ED REACHED THERE; RAID IN HAZARIBAGH

Post Tags: