Weather Forecast : 27 और 28 अप्रैल को तेज हवाओं के साथ बारिश होने की संभावना

रांची/धनबाद : गर्मी से जूझ रहे झारखंडवासियों के लिए यह सप्ताह राहत भरा हो सकता है. मौसम विभाग से प्राप्त जानकारी के अनुसार 27 अप्रैल और 28 अप्रैल को गरज के साथ हल्की बारिश हो सकती है.

इस दौरान 40-50 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ़्तार से तेज हवाएं चलने के भी आसार हैं. वहीं कई इलाकों में गरज के साथ छींटे भी पड़ेंगे.

इस बदले मौसम का असर मध्य, उत्तर पूर्वी और दक्षिण-पूर्वी झारखंड के जिलों में देखने को मिलेगा. रांची, बोकारो, गुमला, हजारीबाग, खूंटी, रामगढ़, देवघर, धनबाद, दुमका, गिरिडीह, गोड्डा, जामताड़ा, पाकुड़, साहेबगंज, पूर्वी सिंहभूम, पश्चिमी सिंहभूम, सिमडेगा, सरायकेला-खरसावां में बारिश होने की संभावना जताई गई है.

गौरतलब है कि भारतीय मौसम विभाग ने मानसून का पहला अनुमान जारी कर दिया है. इस अनुमान के तहत इस साल पूरे देश में 97 प्रतिशत तक बारिश होगी.

अनुमान यह भी लगाया जा रहा है कि जून से लेकर सितम्बर के बीच अच्छी वर्षा होगी. मौसम विभाग ने पूर्वानुमान जारी करते हुए कहा है कि इस साल बारिश कम होने की संभावना बेहद कम है. उन्होंने मानसून के सामान्य रहने की उम्मीद जताई है.

स्काईमेट की रिपोर्ट के अनुसार इस साल सामान्य से कम बारिश की संभावना 20 प्रतिशत, सामान्य से ज्यादा बारिश की संभावना 20 प्रतिशत और भारी बारिश की संभावना 5 प्रतिशत है. इस साल सूखा पड़ने की आशंका नहीं है.

Web Title : LIKELY TO RAIN WITH SHARP WINDS ON APRIL 27 AND 28 IN JHARKHAND