झारखंड के नई विधानसभा भवन में लगी भीषण आग, कंस्ट्रक्शन कंपनी ने बताया साजिश 

रांची. झारखंड के नई विधानसभा भवन में नए सत्र की शुरुआत होने से पहले बुधवार देर शाम आग लग गई. आग इतनी भयावह थी कि दमकल कर्मियों को पता ही नहीं लग पा रहा था कि किस ओर से आग पर काबू पाएं. आग पर काबू पाने के लिए दमकलकर्मी अंदर से और छत पर चढ़कर आग बुझा रहे थे. सीढ़ी लगाकर दमकलकर्मी 30 फीट ऊंची छत पर चढ़े और खिड़कियों से पानी की बौछार कर आग पर काबू पाने की कोशिश की. दमकल की 10 गाड़ियो ने करीब तीन घंटे के बाद आग पर काबू पाया.

प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार, शाम के करीब 7. 30 बजे आग लगी. केयरटेकरों ने पहले विधानसभा का निर्माण करा रही कंपनी राम कृपाल कंस्ट्रक्शन प्राइवेट लिमिटेड के वरीय अधिकारियों को, फिर जगन्नाथपुर थाना और फायर ब्रिगेड को सूचना दी. कंपनी जीएम सहित अधिकारी भी वहां पहुंचे. कंस्ट्रक्शन कंपनी ने कहा कि आग शॉर्ट सर्किट से नहीं लगी है. यह साजिश है. चार जगहों पर एक साथ शॉर्ट सर्किट से आग नहीं लग सकती. जहां आग लगी है वहां काम चल रहा है, कोई भी घुस सकता है.

कंस्ट्रक्शन कंपनी के लोग मीडिया वालों से भी उलझ गए. मीडिया वाले जब आग लगने की तस्वीर लेने लगे तो उन्हें पहले अंदर जाने से रोका गया. जब अंदर जाने के लिए मीडिया वालों ने जबरदस्ती की तो वे उनसे उलझ गए. उन्हें धक्का भी देने लगे. यह देख पुलिस वाले भी बीच-बचाव में आ गई, तब जाकर कंस्ट्रक्शन कंपनी के लोग शांत हुए. कंपनी के लोगों ने सभी गेट पर गार्ड लगा रखा था कि कोई मीडियाकर्मी अंदर नहीं घुस सके. आग बुझाने में फायर ब्रिगेड लगीं थीं. सभी के चेहरों पर गंभीरता थी, लेकिन विधानसभा सचिव महेंद्र प्रसाद जलते भवन को देख हंस रहे थे. महेंद्र प्रसाद ने कहा- बुधवार को ही वहां अफसरों के साथ बैठक की थी. शाम तक सभी यहीं थे. हमने भवन का हैंडओवर ही नहीं लिया तो पुलिस ही इस मामले की जांच करेगी.

Web Title : MASSIVE FIRE BREAKS OUT IN JHARKHANDS NEW ASSEMBLY BUILDING, CONSTRUCTION COMPANY SAYS PLOT

Post Tags: