हजारीबाग के बडकागाँव में नक्सली पोस्टर बरामद, NDA और UPA सरकार को बताया जनविरोधी

हजारीबाग : यहां के बड़कागांव में माओवादियों ने बीती रात पोस्टर चिपकाकर दहशत फैलाने की कोशिश की है. पोस्टर की सूचना पाकर शनिवार की सुबह पहंची पुलिस ने सभी पोस्टर्स को जब्त कर लिया है. हजारीबाग के एसपी अनूप बिरथरे ने बताया कि इलाके में माओवादियों की तलाश में पुलिस और सीआरपीएफ ने सर्च ऑपरेशन तेज कर दिया है.

माओवादियों ने बलोदर एवं गोदलपुर के मुखिया के घर के पास ये पोस्टर्स चिपकाए हैं.

पोस्टर में यूपीए और एनडीए की सरकारों को जनविरोधी और प्रतिक्रियावादी बताया गया है. पोस्टर में सरकार मुर्दाबाद के नारे लिखे हुए हैं.

पोस्टर के जरिए आम जनता से जल-जंगल-जमीन और अपनी मातृभूमि पर जनता के अधिकार कायम करने की दिशा में आगे बढ़ने का आह्वान किया गया है.

पोस्टर में लोगों से पुलिस राज ध्वस्त करने और जनता के जनवादी राज कायम करने की अपील की गई है.

एक अन्य पोस्टर में झारखंड के चीफ मिनिस्टर रघुवर दास और पुलिस ऑफिसर्स को धमकी देते हुए उन्हें हत्यारा बताया गया है. नक्सलियों ने पोस्टर में लिखा है कि इन्हें नक्सलबाड़ी की लाल आग में जला डालें. अंत में निवेदक भाकपा (माओवादी) लिखा हुआ है.

झारखंड में नक्सली 21 से 27 सितंबर तक शहीदी सप्ताह मना रहे हैं. इस दौरान नक्सली पुलिस मुठभेड़ में मारे गए नक्सलियों को याद करते हैं और उनके परिजनों की मदद करते हैं. इसे देखते हुए पुलिस हेडक्वार्टर ने सभी जिलों के एसपी को हाईअलर्ट पर रखा है. नक्सल प्रभावित जिलों में पुलिस पेट्रोलिग और सर्च ऑपरेशन तेज कर दिए गए हैं.


Web Title : NAXLI POSTER SEIZED BY POLICE IN BADKAGAON HAZARIBAGH