अब 8 घंटे में रांची से वाराणसी पहुंचाएगी वंदे भारत ट्रेन, कहां रुकेगी; कितना किराया, जानें सबकुछ

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को गुजरात से देश को 10 वंदे भारत ट्रेन का तोहफा दिया है. पीएम ने हरी झंडी दिखाकर देश के अलग-अलग राज्यों के लिए ट्रेन को रवाना किया. पीएम ने झारखंड को तीसरी वंदे भारत की सौगात दी है. यह ट्रेन रांची से वाराणसी के बीच दौड़ेगी. यह ट्रेन हफ्ते में छह दिन चलेगी. गुरुवार को ट्रेन यात्रियों के लिए उपलब्ध नहीं होगी. ट्रेन रांची से वाराणसी के बीच 571 किलोमीटर की दूरी को सात घंटे 50 मिनट में पूरी करेगी. आठ कोच वाली इस ट्रेन में 530 सीट हैं.

वंदे भारत ट्रेन का किराया और क्या-क्या सुविधाएं मिलेंगी

रांची-वाराणसी वंदेभारत
चेयरकार-कैटरिंग के साथ 1505 रुपये
चेयरकार-बिना कैटरिंग 1160 रुपये
एक्जूटिव क्लास-कैटरिंग 2725 रुपये
एक्जूटिव-बिना कैटरिंग 2335 रुपये

वाराणसी-रांची वंदेभारत

एक्जूटिव क्लास-कैटरिंग साथ 2675 रुपये
एक्जूटिव क्लास-कैटरिंग नहीं 2325 रुपये
चेयरकार-कैटरिंग के साथ 1450 रुपये
चेयरकार-बगैर कैटरिंग 1160 रुपये

रांची से कितने बजे मिलेगी ट्रेन

वंदे भारत ट्रेन रांची से सुबह पांच बजकर 10 मिनट पर रवाना होगी और दोपहर एक बजे वाराणसी पहुंचेगी. वहीं वाराणसी से ट्रेन शाम चार बजकर पांच मिनट पर खुलकर रात 11 बजकर 55 मिनट पर रांची रेलवे स्टेशन पहुंचेगी. 18 मार्ट से रांची-वाराणसी ट्रेन का नियमित परिचालन शुरू हो जाएगा. रेलवे अधिकारियों ने बताया कि मूरी, बोकारो स्टील सिटी, कोडरमा, गया, सासाराम और पंडित दीन दयाल उपाध्याय जंक्शन पर ट्रेन के स्टॉपेज होंगे.

पहली और दूसरी ट्रेन कब मिली थी

झारखंड को 12 मार्च को तीसरी वंदे भारत ट्रेन की सौगात मिली है. इससे पहले रांची और पटना के बीच चलने वाले पहली ट्रेन को पीएम मोदी ने 27 जून, 2023 को हरी झंडी दिखाई थी. वहीं पीएम ने 24 सितंबर, 2023 को रांची से हावड़ा के बीच चलने वाली ट्रेन को रवाना किया था.

Web Title : NOW VANDE BHARAT TRAIN WILL REACH RANCHI TO VARANASI IN 8 HOURS, WHERE WILL IT STOP; HOW MUCH RENT, KNOW EVERYTHING

Post Tags: