सूरज महानंद हत्याकांड पुलिस के हत्थे चढ़ा आरोपी कहा- साल भर पहले तोड़े थे दांत इसलिए की हत्या

आरआईटी हत्याकांड का मुख्य आरोपी सुजीत मुखी आखिरकार पुलिस के हत्थे चढ़ गया. पूछताछ के दौरान आरोपी ने हत्या की बात स्वीकार की. बकौल आरोपी, एक वर्ष पूर्व मृतक का गम्हरिया के शिवनारायणपुर सारण टोला निवासी सूरज महानंद उर्फ गोलू के साथ विवाद हुआ था, जिसमें मारपीट के दौरान उसने सुजीत मुखी का मुक्का मारकर दांत तोड़ दिया था. इसी प्रतिशोध में उसने इस हत्या को अंजाम दिया. बताया जाता है की साजिश के तहत मृतक को बुलाकर आरोपी ने धारदार चाकू से गला रेत उसकी हत्या कर दी.

बता दें, थाना क्षेत्र अंतर्गत रेलवे कॉलोनी क्वार्टर संख्या-104/2 में सूरज महानंद उर्फ गोलू की हत्या की गई थी. हत्याकांड का पुलिस ने खुलासा कर दिया. पुलिस ने हत्या आरोपी सुमित मुखी उर्फ त्रिशूल को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया. पुलिस ने आरोपी के पास से हत्या में प्रयुक्त तेजधार चाकू भी बरामद किया है.

मामले का उद्भेन करते हुए सरायकेला पुलिस अधीक्षक(एसपी) डॉ. विमल कुमार ने आदित्यपुर स्थित जियाडा कैंप कार्यालय में बताया कि बीते 17 नवंबर को आदित्यपुर रेलवे कॉलोनी स्थित क्वार्टर में हत्या आरोपी त्रिशूल ने सूरज महानंद उर्फ गोलू की हत्या कर शव को छुपाने के उद्देश्य से झाड़ियों में लाकर फेंक दिया था. इस घटना के बाद पुलिस ने केस दर्ज कर अनुसंधान प्रारंभ किया था. जहां पुलिस ने छापामारी दल गठित कर हत्या आरोपी सुजीत मुखी उर्फ त्रिशूल को गिरफ्तार किया, पुलिस अनुसंधान के क्रम में हत्यारे द्वारा जुर्म कबूल करते हुए कांड में अपनी संलिप्तता स्वीकार की. इसके बाद पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है.

मारपीट में दांत तोड़ने की सजा मौत के रूप में मिली हत्यारे सुजीत मुखी ने पुलिस को बताया कि एक वर्ष पूर्व मृतक गम्हरिया के शिवनारायणपुर सारण टोला निवासी सूरज महानंद उर्फ गोलू के साथ विवाद हुआ था, जिसमें उसने सुजीत मुखी का मुक्का मार कर दांत तोड़ दिया था. इसी प्रतिशोध में उसने इस हत्या को अंजाम दिया. हत्या आरोपी के गिरफ्तारी को लेकर पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर आरआई टी थाना प्रभारी सागर लाल महथा के नेतृत्व में टीम गठित किया गया, जिसमें सब इंस्पेक्टर शंकर राम,अवधेश पांडे, सतीश बालमुचू, समेत आरक्षी उमाशंकर,कादिर हुसैन आदि थे

Web Title : SURAJ MAHANAND MURDER CASE: ACCUSED ARRESTED FOR BREAKING HIS TEETH A YEAR AGO

Post Tags: