तेज रफ़्तार ने एक बार फिर ढाया कहर, स्कूटी सवार एक युवक की मौत एक घायल

रांची : राजधानी में एक बार फिर रफ्तार का कहर देखने को मिला. अरगोड़ा- कटहल मोड़ रोड में स्थित एक रेस्टोरेंट के पास शुक्रवार को एक स्कूटी पर सवार दो लोगों को अज्ञात वाहन ने धक्का मार दी. इस दुर्घटना में स्कूटी सवार 2 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए. आनन-फानन में उन्हें हॉस्पिटल भेजा गया, जहां एक युवक की मौत हो गई.

-जिसकी मौत हुई वह कॉलेज का स्टूडेंट बताया जा रहा है. हेलमेट नहीं पहनने की वजह से सिर में गंभीर चोट लगी थी. इसके बाद डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया.  

-दुर्घटना के बाद घटनास्थल पर लोगों की भीड़ जुट गई. लोगों ने पुलिस को काफी खरी खोटी सुनाई. इसके बाद घटनास्थल पर पहुंची पुलिस सीसीटीवी फुटेज खंगालने में जुट गई है, ताकि पता लगाया जा सके कि स्कूटी सवार को किस वाहन से टक्कर लगी है.  

-कुछ लोगों ने बताया कि स्कूटी सवार को स्कूल बस से धक्का लगा है. स्कूल बस काफी तेज रफ्तार में थी हालांकि अन्य लोगों ने इसकी पुष्टि नहीं की है.  

-घटनास्थल पर पहुंची पुलिस आसपास के अपार्टमेंट में लगे सीसीटीवी फुटेज खंगाल रही है ताकि धक्का मारने वाले वाहन का पता लगाया जा सके.

आये दिन तेज रफ़्तार के कारण कोई न कोई हादसा लगातार हो रहा है, लेकिन इसके बावजूद ना तो प्रसाशन ही तेज रफ़्तार की रोकथाम के लिए कोई कारगार कदम उठता दिख रहा है और ना ही आम जनता ही सचेत होकर वाहन सड़क पर दौड़ा रहे है.  

प्रशासन से ज्यादा ये आम लोगों की जिम्मेदारी है की वो जब भी सड़क पर गाड़ी लेकर निकले तो रफ़्तार का ध्यान दे, कई जगह हमे लिखा हुआ दिख जाता है की दुर्घटना से देर भली हर कोई इसे पढता भी है पर फिर भी कोई इसे अपनाता नहीं.,

आजकल जब भी मैं सड़क पर निकलती हु तो गाड़ियों की तेज रफ़्तार देख रौंगटे खड़े हो जाते है. आम जनता से मेरी ये अपील है की जब भी आप सड़क पर वाहन लेकर निकले तो रफ़्तार धीमी रखे, अपने लिए नहीं तो कम से कम अपनों के लिए. अगर कोई एक भी इंसान इस खबर  को पढने के बाद सावधानी बरतेंगे तो मैं समझूंगी मेरा लिखना सार्थक हुआ.



Web Title : THE SHARP SPEEDS ONCE AGAIN INJURES OVERTHROWN HAVOC, THE DEATH OF A YOUNG MAN ABOARD WITH