अवैध लिंग परीक्षण का खुलासा, छापेमारी के दौरान 6 गिरफ्तार

हरियाणा के सोनीपत और मेरठ की संयुक्त मेडिकल टीम ने मवाना में एक झोलाछाप डॉक्टर की क्लिनिक पर छापा मारा. वहां आशा वर्कर की मदद से हो रहे अवैध लिंग परीक्षण का खुलासा हुआ. पुलिस ने झोलाछाप समेत 6 लोगों को गिरफ्तार किया है. इनमें तीन महिलाएं भी शामिल हैं. उनके पास से ग्राहक बनाकर भेजी गई महिला से लिए गए 30,000 रुपये में से 26,000 रुपये भी बरामद कर लिए गए हैं.  

सोनीपत स्वास्थ्य विभाग की टीम को मवाना थाने से चंद कदम की दूरी पर झोलाछाप अरविंद पवाड़िया की क्लिनिक में अवैध रूप से लिंग जांच की सूचना मिली थी. इसके बाद डॉ. आदर्श और डॉ. अनवीता ने मेरठ के एसीएमओ डॉ. प्रवीन गौतम से संपर्क कर छापे की योजना तैयार की. एक महिला ग्राहक को अपने गर्भ में पल रहे शिशु के लिंग जांच के लिए वहां भेजा. सौदा 30 हजार में तय हुआ.  

जैसे ही आरोपी झोलाछाप ने महिला से रकम ली, स्वास्थ्य विभाग और पुलिस की टीम ने आरोपी को दबोच लिया. एसपी देहात राजेश कुमार ने बताया कि मुकदमा दर्ज कर मवाना सीएचसी में तैनात दो आशा वर्कर और क्लिनिक में काम करनेवाली एक महिला के साथ झोलाछाप अरविंद पवाड़िया, श्रवण और रवि को गिरफ्तार किया गया है. मौके से एक आरोपी फरार हो गया, जिसकी तलाश की जा रही है.  

Web Title : 6 ARRESTED IN ILLEGAL SEX TEST DURING POLICE RAID

Post Tags: