बीजेपी की बढ़त को देख कार्यकर्ताओं ने किया जश्न का आगाज, जीत के लिए किया हवन

वाराणसी : गुजरात और हिमाचल चुनाव के रूझानों में बीजेपी की बढ़त को देखते हुए कार्यकर्ताओं ने जश्न मनाना शुरू कर दिया है. वहीं, कार्यकर्ता 2 राज्यों में जीत के लिए हवन कर रहे हैं. वाराणसी पीएम मोदी की संसदीय क्षेत्र है. यूपी निकाय चुनावों में भाजपा ने यहां से जीत दर्ज की है.

-वहीं, इलाहाबाद में भी बीजेपी की बढ़त पर कार्यकर्ताओं ने जश्न मनाना शुरू कर दिया है. इससे पहले एक्जिट पोल में बीजेपी को बढ़त मिलने पर बीजेपी कार्यकर्ताओं ने जश्न मानाया था. जश्न मना रहे कार्यकर्ताओं ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी यूपी के सीएम आदित्यनाथ योगी और पार्टी के अध्यक्ष अमित शाह को जीत के लिये बधाई भी दी थी.

-आपको बता दें कि गुजरात विधानसभा चुनाव के नतीजे आज आ रहे हैं. रुझानों में बीजेपी आगे चल रही है. ये चुनाव बीजेपी के नरेंद्र मोदी, अमित शाह और कांग्रेस के राहुल गांधी के लिए बेहद अहम है.

-बीजेपी ने 150+ सीटें जीतने का टारगेट रखा है. वहीं, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी 22 साल बाद राज्य में कांग्रेस की वापसी की उम्मीद कर रहे हैं. अगर दोनों पार्टियों के वोट शेयर और सीटों को देखा जाए तो अब तक कांग्रेस को 1985 में सबसे ज्यादा 149 सीटें (55. 6%) मिली थीं. उधर, बीजेपी के खाते में 2002 में 49. 9% वोट शेयर के साथ पहली बार सबसे ज्यादा 127 सीटें आई थीं.

-हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव के वोटों की काउंटिंग में बीजेपी 41 तो कांग्रेस 24 सीट पर आगे चल रही है. यहां अगर कांग्रेस जीती तो वीरभद्र सिंह 7वीं बार मुख्यमंत्री बनेंगे. बीजेपी की सत्ता में वापसी हुई तो धूमल को तीसरी बार यह कुर्सी संभालने का मौका मिलेगा.



Web Title : ACTIVISTS LOOKING AT THE BJPS EDGE MADE UP FOR A ACCIDENTAL OF PARTYING, WINNING HAVAN