उपायुक्त ने बैठक के आलोक में कोठिया ग्राम में लगाये गये धान के खेतों का किया भ्रमण

देवघर : उपायुक्त राहुल कुमार सिन्हा द्वारा समाहरणालय सभागार में किये गये बैठक के आलोक में देवघर जिला के गिधनी पंचायत अन्तर्गत कोठिया ग्राम में लगाये गये धान के खेतों का भ्रमण कर वास्तुस्थिति से अवगत हुए. भ्रमण के दौरान उपायुक्त द्वारा विभिन्न खेतों का भ्रमण कर धान की बालियों का अवलोकन कर फसलों के वर्तमान स्थिति से अवगत हुए.  

उपायुक्त द्वारा जानकारी दी गई कि जिले में मानसून लेट से आने तथा बारिस कम होने के कारण पूरा जिला सुखाड़ की चपेट में आने वाल है. ऐसे में उपायुक्त द्वारा जिले के सभी किसानों को मुआवजे की राशि उपलब्ध कराने हेतु संबंधित विभाग के पदाधिकारियों को कई महत्वपूर्ण दिशा-निर्देश दिये.  

उपायुक्त द्वारा कोठिया ग्राम के खेतों में लगे फसलों का अवलोकन कर जानकारी दी कि यहां लगभग 90 प्रतिशत क्षति हुई है. साथ हीं विभाग के सभी पदाधिकारी को निदेश दिया कि सभी मिलकर जल्द से जल्द सर्वेक्षण का कार्य पूर्ण कर उपायुक्त कार्यालय में सौंपें, जिससे जिले के किसानों को मुआवजे की राशि उपलब्ध कराने हेतु कार्य को और भी त्वरित गति से किया जा सके.  

इसके अलावे उपायुक्त राहुल कुमार सिन्हा द्वारा जिले के सभी किसानों का आश्वस्त किया कि जिन किसानों का जिस हिसाब से क्षति हुई उसकी क्षतिपूर्ति अवश्य की जायेगी. इस हेतु राज्य सरकार तथा जिला प्रशासन प्रयासरत है तथा सभी को मुआवजे की राशि उपलब्ध कराने हेतु हर संभव सुविधा मुहैया की जाएगी.  

उपायुक्त ने इस दिशा में जिला कृषि पदाधिकारी के साथ-साथ प्रखण्ड विकास पदाधिकारी को भी निदेशित किया कि वे अपना भरपूर सहयोग दें और कार्यों के निष्पादन जल्द से जल्द करें. मौके पर सहायक परियोजना निदेशक, शशांक शेखर, प्रभारी प्रखण्ड कृषि पदाधिकारी, देवघर दीपक कुमार सिन्हा, गिधनी पंचायत के मुखिया धर्मेन्द्र यादव एवं कई ग्रामीण उपस्थित थे.


Web Title : DC VISITED RICE FIELDS PLANTED IN KOTHIA VILLAGE