अनुमण्डल पदाधिकारी की अध्यक्षता में शांति समिति की बैठक

देवघर : अनुमण्डल पदाधिकारी विशाल सागर की अध्यक्षता में शांति समिति की बैठक आयोजित की गई. बैठक में अनुमण्डल पदाधिकारी द्वारा देवघर जिले के सभी पंजीकृत संस्थाओं से शांतिपूर्ण एवं सौहार्द्रपूर्ण वातावरण में दुर्गा पूजा मनाने की अपील की.

इनके द्वारा सभी समितियों को निर्देश दिया गया कि वे सभी अपने पंडालों में सुरक्षा के दृष्टिकोण से सारी व्यवस्थाएँ सुनिश्चित करा लेंगे. अग्निशामक पदाधिकारी, नियंत्रण कक्ष इत्यादि के साथ समन्वय बना कर रखेंगे. पर्याप्त संख्या में कार्यकर्ता रखेंगे तथा सभी को प्रोपर ड्रेस, आई कार्ड उपलब्ध करायेंगे, जिसमें उनकी पहचान हो सके. साथ हीं सभी का कार्यआवंटन भी कर देंगे.

अनुमण्डल पदाधिकारी द्वारा बतलाया गया कि नवरात्रा के दौरान कई मजिस्ट्रेट कि प्रतिनियुक्ति की जाएगी जो जिले के सभी पंडालों का निरीक्षण कर सारी व्यवस्थाओं की जाँच करेंगे. अतएव आप सभी समिति इसमें उनका सहयोग करें. कोई भी तीव्र गति से या फिर शराब का सेवन कर वाहन नहीं चलाऐंगे, पकड़े जाने पर विधिसम्मत कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

अनुण्डल पदाधिकारी द्वारा जानकारी दी गई कि देवघर जिला प्लास्टिक मुक्त घोषित हो चुका है. अतः सभी पूजा समितियाँ इस बात का ध्यान रखेंगे. सभी पूजा समितियाँ अपने निर्धारित के हिसाब से मूर्ति का विसर्जन करेंगे. इसमें कोई परिवर्तन न करें. साथ हीं अनुण्डल पदाधिकारी द्वारा पूजा समितियों से आग्रह किया कि विसर्जन के स्त्रोत की भी तलाश करें तथा शिवगंगा में विसर्जन करने से बचें. इस माध्यम से हम शिवगंगा को साफ रखने में अपना अहम योगदान दे सकते हैं.

अनुमण्डल पदाधिकारी द्वारा बैठक में उपस्थित सभी समितियों एवं शहरवासियों से अपील की कि दुर्गा पूजा हर्षोंल्लास एवं सौहार्द्र का पर्व है. इसे हम सबको मिलकर एवं प्रेम के साथ मनाना चाहिए. अनुमण्डल पदाधिकारी द्वारा सभी पूजा समितियों को निदेश दिया कि वे सभी अपने पंडाल एवं उसके आस-पास के क्षेत्रों में साफ-सफाई एवं स्वच्छता का ख्याल रखेंगे तथा पर्याप्त मात्रा में कूड़ेदान, सफाईकर्मी की भी व्यवस्था रखेंगे. बैठक में जिला जनसम्पर्क पदाधिकारी रवि कुमार, प्रखण्ड विकास पदाधिकारी, देवघर, मोहनपुर, सारवां, देवीपुर एवं अंचलाधिकारी, सभी थाना के थाना प्रभारी एवं विभिन्न पूजा समिति के प्रतिनिधि उपस्थित थे.


Web Title : MEETING OF PEACE COMMITTEE UNDER THE CHAIRMANSHIP OF CONCURRENCE OFFICER