पीएम मोदी ने रांची में की मानधन योजना की शुरुआत, कहा अभी शुरुआत पांच साल बाकी 

रांची : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार (12 सितंबर, 2019) को झारखंड की राजधानी रांची में विभिन्न विकास परियोजनाओं की शुरुआत की, जिसमें पीएम किसान मानधन योजना और साहिबगंज में मल्टी मॉलड टर्मिनल भी शामिल हैं. उन्होंने इस दौरान कहा कि देश ने सरकार का दमदार ट्रेलर देख लिया है. पर अभी फिल्म बाकी है. मोदी के मुताबिक, “अभी तो शुरुआत है, पांच साल अभी बाकी हैं. ”


मोदी ने भाषण की शुरुआत में कहा, “नई सरकार बनने के बाद जिन कुछ राज्यों में मुझे सबसे पहले जाने का अवसर मिला, उनमें से झारखंड भी है. यही प्रभात तारा मैदान था, सुबह का समय और हम सभी योग कर रहे थे और बारिश भी हमें आशीर्वाद दे रही थी. यही वो मैदान है जिससे आयुष्मान भारत योजना शुरु हुई थी.

बकौल पीएम, “आज झारखंड की पहचान में एक और बात जोड़ने का मुझे सौभाग्य मिला है. आपके झारखंड की एक नई पहचान बनने जा रही है कि ये वो राज्य है, जो गरीबों और आदिवासियों के हितों की बड़ी योजनाओं का लॉन्चिंग पैड है. ”

मोदी के मुताबिक, “आज पूरे देश के करोड़ों किसानों के लिए पेंशन सुनिश्चित करने वाली ‘प्रधानमंत्री किसान मानधन योजना’ की शुरुआत भी भगवान बिरसा मुंडा की इस महान धरती से हो रही है. देश के करोड़ों व्यापारियों और स्व-रोजगारियों के लिए राष्ट्रीय पेंशन योजना की शुरुआत भी यहीं से हो रही है. ”

वह बोले- मुझे साहिबगंज मल्टी-मॉडल टर्मिनल का उद्घाटन करने का भी अवसर मिला है. ये सिर्फ एक प्रोजेक्ट नहीं है, बल्कि इस पूरे क्षेत्र को परिवहन का नया विकल्प दे रहा है. ये जल मार्ग झारखण्ड को पूरे देश से ही नहीं, बल्कि विदेश से भी जोड़ेगा. इस टर्मिनल से यहां के आदिवासी भाई-बहनों को, किसानों को अपने उत्पाद अब पूरे देश के बाज़ारों में और आसानी से पहुँच पाएंगे.

उन्होंने बताया, “चुनाव के समय मैंने आपसे कामदार और दमदार सरकार देने का वादा किया था. एक ऐसी सरकार जो पहले से भी ज्यादा तेज गति से काम करेगी, एक ऐसी सरकार जो आपकी आकांक्षाओं को पूरा करने के लिए पूरी ताकत लगा देगी. बीते 100 दिन में देश ने इसका ट्रेलर देख लिया है, अभी फिल्म बाकी है. ”

Web Title : PM MODI LAUNCHES MANDHAN YOJANA IN RANCHI, SAYS FIVE YEARS LEFT

Post Tags: