पत्रकारों के लिए मुख्यमंत्री किचन की शुरुआत, मास्क व सैनिटाइजर भी बांटे गये

रांची : मिशन ब्लू के संयुक्त तत्वावधान में अलबर्ट एक्का चौक पर पत्रकारों के लिए मुख्यमंत्री किचन की शुरुआत आज पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार संपन्न हुआ.  

मुख्यमंत्री के प्रतिनिधि के रूप में झामुमो के प्रवक्ता एवं महासचिव विनोद कुमार पांडेय ने इस कार्यक्रम की विधिवत शुरुआत की. इस मौके पर मिशन ब्लू के अध्यक्ष पंकज सोनी ने पत्रकारों के प्रति अपनी सेवा एवं प्रतिबद्धता दुहरायी.  

समारोह को संबोधित करते हुए झामुमो नेता विनोद पांडेय ने कहा कि हमारी सरकार कल्याणकारी है, किसी को निराश होने की आवश्यकता नहीं है. पत्रकारों के लिए हमारी सरकार समर्पित है. यह छोटी सी पहल है. पत्रकारों कि जो मांगे हैं उस पर भी सरकार सहानुभूति पूर्वक कार्य करेगी. इस मौके पर वहां खाली पैर चलने वाले कुछ गरीबों को चप्पल भी बांटे गये.

दिन के एक बजे प्रारंभ हुए इस मुख्यमंत्री किचन के माध्यम से पत्रकारों को भोजन पैकेट उपलब्ध कराये गये. आज के कार्यक्रम में इसी क्रम में पत्रकारों के बीच सैनेटाइजर, मास्क, प्रतिरोधक शक्ति बढ़ाने वाली होम्यौपैथिक दवा आर्सेनिक अल्बम 30 का भी वितरण किया गया.  

पत्रकारों के लिए इस  किचन की शुरुआत खास  तौर पर उन पत्रकारों को ध्यान में रखते हुए की गयी है, जो अकेले रहते हैं और एक बार घर से निकल जाने के बाद देर रात ही घर पहुंचते हैं.  

समाचार संकलित के लिए त्वरित गति से घटनास्थल पर पहुंचने के लिए अधिकांश पत्रकार इसी अलबर्ट एक्का चौक पर उपलब्ध रहते हैं. इस किचन के चालू होने से कमसे कम उन्हें एक वक्त का भोजन सुलभ होगा. वरना अभी ऐसे पत्रकारों के लिए भोजन का बहुत बड़ा संकट उत्पन्न हो गया है. इस किचन की शाखा से प्रत्येक दिन यहां सभी पत्रकारों के लिए विशेष किचन का निशुल्क आयोजन किया जाएगा.   

पत्रकारों के लिए इस मुख्यमंत्री किचन को चालू कराने में यूनियन की महानगर कमेटी के अध्यक्ष जावेद अख्तर, सचिव सैय्यद रमीज और कोषाध्यक्ष शकील अख्तर के साथ साथ अन्य पदाधिकारी सुबह से ही बारिश के बीच ही सारी तैयारियों में जुटे हुए थे. उनके साथ झामुमो नेता जीतेंद्र सिंह भी कार्यक्रम की तैयारियों में यूनियन के पदाधिकारियों के साथ लगे रहे.  

यूनियन के प्रदेश अध्यक्ष रजत कुमार गुप्ता, महासचिव शिवकुमार अग्रवाल, कोषाध्यक्ष जगजीत सिंह उपस्थित लोगों व पत्रकारों के बीच सामग्रियों का वितरण किया एवं लोगों से सामाजिक दूरी बनाए रखने तथा कोरोना वायरस संक्रमण के खतरे से बचने का आह्वान किया.  

यूनियन के अध्यक्ष रजत कुमार गुप्ता ने कहा कि मुख्यमंत्री किचन का लाभ सिर्फ पत्रकारों को ही नहीं अन्य सभी लोगों को मिलेगा लेकिन इसे खास तौर पर वैसे पत्रकारों की आवश्यकताओं को ध्यान में रखते हुए चालू किया गया है, जो वर्तमान वैश्विक कोरोना संकट के दौर में भोजन के संकट को हर रोज झेल रहे हैं.  

महासचिव शिव कुमार अग्रवाल ने कहा कि यूनियन पत्रकार हितों के लिए समर्पित भाव से काम करती रही है. आगे भी पत्रकारों के हितों में हमारी पहल इसी प्रकार सुचारू ढंग से चलता रहेगा. यूनियन के  महानगर अध्यक्ष जावेद अख्तर ने मुख्यमंत्री के प्रति आभार व्यक्त करते हुए सभी का धन्यवाद किया.  

मौके पर महासचिव उदय चौहान, उपाध्यक्ष रतन लाल, विशु प्रसाद, राजीव, हेमंत झा, सचिव सैयद रमीज,  सूरज सिंह, कोषाध्यक्ष शकील अख्तर,प्रवक्ता - पुष्कर महतो,संगठन सचिव विनय राज व राजीव कुमार,समीर हैजाजी, चंदन वर्मा, आकाश सिंह,विनय राज सहित अन्य बड़ी संख्या में पत्रकार गण उपस्थित होकर मुख्यमंत्री किचन कार्यक्रम को सफल बनाया.


इसी स्थान पर हर रोज पत्रकारों के लिए दोपहर के भोजन की यह सुविधा उपलब्ध रहेगी. यह जानकारी यूनियन के प्रवक्ता पुष्कर महतो ने अपनी विज्ञप्ति के माध्यम से दी.

Web Title : THE CHIEF MINISTERS KITCHEN WAS ALSO INTRODUCED, MASKS AND SANITIZER WERE ALSO DISTRIBUTED TO JOURNALISTS.

Post Tags: