गांवों में शहर जैसी सुविधा उपलब्ध कराना लक्ष्य : सीएम रघुवर दास

रांची : मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा कि गांव में भी शहर जैसी सुविधा उपलब्ध कराना सरकार का लक्ष्य है. इसी को ध्यान में रख कर 14वें वित्त आयोग से प्राप्त राशि से गांव में स्ट्रीट लाइट, पेबर ब्लॉक और पानी की सुविधा दी जायेगी. सभी मुखिया अपने-अपने गांव में इस पर तेजी से काम करें.  

गांव में स्ट्रीट लाइट लगने से देर रात तक लोग अपना व्यापार कर सकेंगे. आवागमन में सुविधा होगी. गरमी में पानी की जरूरत पूरी हो सकेगी और कच्ची सड़कों पर पेबर ब्लॉक लगने से गंदगी भी कम होगी और गांव सुंदर भी दिखेगा. उक्त बातें उन्होंने झारखंड मंत्रालय में मुखिया संघ के प्रतिनिधियों के साथ बैठक के दौरान कहीं.  

उन्होंने कहा कि जिन योजनाओं की स्वीकृति मिल चुकी है, उनपर तत्काल काम शुरू कर दें. अगले तीन-चार माह गांव की तसवीर बदली हुई दिखेगी. बैठक में मुखिया संघ के आग्रह पर लाभूक समिति को पांच लाख रुपये तक राशि की योजना स्वीकृत करने का अधिकार देने पर सहमति बनी. अभी लाभूक समिति को 2. 50 लाख रुपये की योजना की स्वीकृति का अधिकार है.  

बैठक में पंचायती राज सचिव प्रवीण टोप्पो, निदेशक विनय कुमार राय,  मुखिया संघ झारखंड प्रदेश के अध्यक्ष विकास कुमार महतो, प्रदेश उपाध्यक्ष उदय कुमार सिंह, महेंद्र यादव, अजय टोप्पो, अर्जुन टोप्पो, अमित कुमार चौबे, सीमा कुमारी, सबिना हांसदा सहित अन्य मुखिया उपस्थित थे.


Web Title : THE GOAL OF PROVIDING A CITY LIKE FACILITY TO VILLAGES : CM RAGHUBAR DAS

Post Tags: